T-20 WORLD CUP: चयन के बाद भी पांड्या और ऋषभ पंत पर लटकी तलवार, जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के तुरंत बाद भारतीय टीम को अब सीधे आईसीसी टी-20 विश्व कप खेलना है। इस बार आईसीससी वर्ल्ड कप यूएसए और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा, जिसका पहला मुकाला 1 जून होना है। वर्ल्ड कप का पहला मैच डलास स्टेडियम में यूएसए और कनाडा के बीच खेला जाना है, जिसे लेकर अभी से खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली रही है।

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयार्क स्टेडियम में खेलने उतरेगी, जिसपर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। बीसीसीआई की ओर से टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। अब सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि भारतीय टीम की पहले मैच में प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है।

टी-20 वर्ल्ड कप में कैसी रह सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम के ऐलान बाद सभी के मन में प्लेइंग इलेवन को लेकर सवाल पनप रहा है, जिसे लेकर अभी कुछ भी कहना संभव नहीं है। फिर भी कुछ अनुमान तो लगाया जा सकता है। टी-20 वर्ल्ड में कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल करते नजर आ सकते हैं। नंबर तीन की बात करें तो विराट कोहली खेलते नजर आएंगे।

नंबर चार की बात करें तो सू्र्यकुमार यादव पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। इसके साथ ही ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन के ऊपर तवज्जो मिलने की उम्मीद है, जो पांचवें नंबर पर बल्लेाबजी करने उतर सकते हैं। गेंदबाजी और बल्लेबाजी के तौर पर पहचान बना चुके ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या फिनिशर के रूप में उतरने की उम्मीद है।

पांड्या को टी-20 वर्ल्ड कप में उपकप्तान भी चुना गया है। शिवम दुबे भी स्क्वॉड में हैं, लेकिन उन्हें खिलाने के लिए यशस्वी को बेंच पर बैठाना होगा। स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा में में किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी तय मानी जा रही है।

कुछ क्रिकेट स्पेशलिस्ट की मानें तो स्पिनर कुलदीप यादव को खिलाया जाना तय है। पेसर गेंदबाज यूनिट में जसप्रीत बुमराह के साथ मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह सिंह खेलते नजर आ सकते हैं।

आईपीएल के बाद खेला जाएगा वर्ल्ड कप

इंडियन प्रीमियर लीग के बाद ही वर्ल्ड कप खेला जाना निर्धारित किया गया है। 26 मई 2024 तक आईपीएल खेला जाना है, जिसके ठीक पांच दिन बाद टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला जाना है। भारतीय टीम और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी 26 मई के बाद ही आईसीसी वर्ल्ड से जुड़ेंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App