मारुति अर्टिगा 1.07 लाख रुपये सस्ते में खरीदें, जानिए अब कितनी रह गई कीमत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत में ऑटो का एक बड़ा बाजार हैं, जहां रोजाना बड़ी संख्या में गाड़ियों की बिक्री बड़े स्तर पर होती है। देशभर में अब कई ऐसे वेरिएंट हैं जो लोगों के बीच गर्दा मचा रहे हैं। अगर आप शानदार गाड़ी की तलाश में हैं तो चिंता ना करें। हम आपको एक ऐसी गाड़ी के बार में बताने जा रहे हैं, जहां जीएसटी भी बहुत कम लगता है। इतना ही नहीं वेरिएंट की खरीदारी पर आप ठीक ठाक रकम बचाने का काम कर सकते हैं।

देशभर में अब मारुति अर्टिगा 7 सीटर MPV की डिमांड बढ़ती जा रही है। लोग इस गाड़ी को खरीदने के लिए इंतजार भी कर रहे हैं। इसका लुक और कुछ फीचर्स ऐसे हैं, जो बाकी एसयूवी से अलग नजर आती है। आप कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी सीएसडी से भी खरीद सकते हैं, जहां जीएसटी आधी लगती है।

जानिए कैसे सस्ते में मिलेगी गाड़ी

मारुति अर्टिगा को आप शोरूम से खरीदते हैं तो 28 फीसदी जीएसटी देना होगा। सबसे बेहतरन है कि आप कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी सीएसडी से गाड़ी खरीदते हैं तो आपको कुल 14 फीसदी जीएसटी भरना पड़ेगा। इससे आपको काफी रुपये की बजट हो जाएगी। इस कार के बेस ट्रिम एलएक्साई ओ की कीमत 8,69,000 रुपये हैं।

सीएसडी पर इसका प्राइस 7,80,626 रुपये है। इस कार पर टैक्स के 88,374क रुपये की बचत हो जाएगी। वेरिएंट के हिसाब से आपको टैक्स के रूप में करीब 1 लाख 7 रुपये रुपये तक बच जाएंगे। अर्टिगा की बढ़ती डिमांड को देखते हुए वेटिंग पीरियड भी तेजी से बढ़ रहा है।

अर्टिगा सीएनजी खरीदने के लिए आपको 18 सप्ताह तक यानी चार महीने का इंतजार करना पड़ेगा। पेट्रोल वेरिएंट पर भी 6 से 8 सप्ताह का इंतजार करना होगा। मार्च में अर्टिगा की कुल 14,888 गाड़ी बिकी थीं।

गाड़ी के फीचर्स बना रहे सबको अलग

मारुति अर्टिगा के फीचर्स भी ऐसे हैं जो हर किसी का दिल जीत रहे हैं। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन भी शामिल किया गया है। 103 पीएस और 137 एनएम जनरेट करने में सफल है। इसमें आपको सीएनजी का विकल्प भी मिलता है।

अगर पेट्रोल से माइलेज की बात करें तो 20 किमी प्रति लीटर है सीएनजी से माइलेज 26.11 किमी प्रति लीटर है। इसमें पैडल शिफ्टर्स ऑटो हेडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन, क्रूज जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App