दिल्ली में 100 से ज्यादा स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ई-मेल से अफरा-तफरी, जांच में जुटी स्पेशल सेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देशभर में लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली और सटे नोएडा के 100 से अधिक स्कूलों में धमका भरा ईमेल भेजा गया। इस ईमेल में बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्कूलों को मिले ईमेल की सूचना के बाद अफरा-तफरी मच गई। जैसे ही यह समाचार फैला तो गार्जियन अपने वाहनों से स्कूलों की तरफ अपने बच्चों को लेने के लिए पहुंचे, जिससे राजधानी दिल्ली और नोएडा की सड़कों पर जाम जैसे हालात बन गए। ईमेल पर भेजा गया मैसेज जैसे ही वायरल हुआ दिल्ली पुलिस सहित कई एजेंसियों ने जांच का काम शुरू कर दिया।

अभी तक दिल्ली की पुलिस की तरफ से कई स्कूलों की जांच की जा चुकी है, जहां कुछ भी संगिग्ध जैसा नहीं मिला है। गृह मंत्रालय का कहना है कि किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा लगता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली के द्वारका इलाके के डीपीएस में कॉल कर बम की धमकी थी। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के अनुसार जरूरी काम उठाती दिख रही हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने कही बड़ी बात

स्कूलों में बम रखने की धमकी भरे कॉल के बाद दिल्ली पुलिस सहित तमाम एजेंसिया जांच पड़ताल कर रही हैं। किसी भी स्कूल में अभी तक बम जैसा कुछ नहीं पाया गया है। इस मामले पर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने कहा, पुलिस कमिश्नर से बातकर दिल्ली एनसीआर के स्कूलों में बम की धमकी पर पूरी डिटेल सौंपने मांगी है।

दिल्ली पुलिस को स्कूल परिसर में गहन तलाशी लेने दोषियों की पहचना करने पर कोई चूक ना हो, यह सुनिश्चित करने का दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है।

बड़े स्कूलों को भेजा गया धमकी भरा ईमेल, अफरा-तफरी

दिल्ली के अधिकारियों के मुताबिक, मयूर विहार इलाके में मदर मैरी स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल चाणक्यपुरी के सांस्कृतिक स्कूल, बंसत कुंज के दिल्ली पब्लिक स्कूल, एमिटी स्कूल नोएडा सेक्टर 30 कें दिल्ली पब्लिक स्कूल को ईमेल के माध्यम पसे परिसर में बम रखने की धमील भी दी गई है। अधिकारियों की मांने तो सभी विद्यालयों को खाली करा लिया गया है। स्थानीय पुलिस को भी इस मामले में पूरी जानकारी दे दी गई है।

 

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App