SUV सेगमेंट में भूचाल, लॉन्च होते ही बिके 4 लाख यूनिट्स, Punch को भी झटका

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia Sonet: कोरियाई कंपनी के लिए भारत एक बड़ा मार्केट है। यहां हुंडई और किया कि कारें सबसे ज्यादा बिकती है और इसका प्रमाण हमें हाल ही में देखने को मिला। कुछ समय पहले लॉन्च हुई किया सोनेट ने सेल के मामले में बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है।

किया सोनेट को लांच हुए 4 साल से भी कम समय हुआ है और ऐसे में इसके चार लाख से भी ज्यादा यूनिट बिक गए हैं। हालांकि यह सेल सिर्फ भारत का ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजार का जोड़कर बताया गया है।

Kia Sonet में मिलता है डीजल इंजन

किया सोनेट को सबसे पहले सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। उसे समय यह लीडिंग फीचर्स के साथ लांच हुई थी, जिसमें आकर्षक डिजाइन और कई बेहतरीन फीचर्स शामिल थे। धीरे-धीरे इस कार को अपग्रेड कर अब और बेहतरीन बना दिया गया है।

ग्राहक को जैसा पसंद है वैसा ही इसमें अलग-अलग इंजन और ट्रांसमिशन विकल्प दिया गया है। इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन में मिलता है जो आज के समय बंद होता जा रहा है। इसके अलावा इसमें पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है।

यह 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ आती है। यह बताता है कि आपको इसे चलाने में काफी ज्यादा मजा आएगा। इसके अलावा इसकी सेफ्टी भी काफी अच्छी है। आप बेहिचक इसे हाइवे पर चला सकते हैं।

कार की कीमत किफायती

किया सोनेट की कीमत की बात करें तो इस कर के नौ वेरिएंट बाजार में शामिल है, जिसमें पांच लोग बड़े ही आराम से बैठ सकते हैं। इसके अलावा इसमें 385 लीटर का बूट स्पेस पर मिलता है। यह एसयूवी 7.99 लाख रुपए से शुरू होकर 15.75 लाख रुपए तक जाती है। इस कीमत पर इसमें काफी कुछ मिल जाता है।

किया सोनेट (Kia Sonet) के फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। यह कार 10 इंच के टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है। इसके अलावा इसमें 10 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है। यह ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल कई कनेक्ट कार फीचर्स, वेंटिलेटिड फ्रंट सीट्स और सनरूफ के साथ आती है। इसमें वायरलेस फोन चार्जर मिल जाता है, जिसके जरिए आप आराम से फोन को चार्ज कर सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App