हम अपने बाथरूम को खूबसूरत बनाने के लिए हजारों खर्च करते हैं। बाथटब, लकड़ी के डिजाइनर दरवाजे लगाने से लेकर लाइटअप मिररतक। पर हम यह भूल जाते है की इन सामानों को रखने के बाद इनका ख़्याल कैसे रखा जाए? तो आज हम आपके साथ शेयर करेंगे की बाथरूमके दरवाजे को पानी से कैसे बचाया जाए।

बाथरूम के लकड़ी के दरवाजे को पानी से कैसे बचाएं?

कौल्क:

पानी के किसी भी तरह के नुकसान से बचाने के लिए शावर के दरवाजे या बाथरूम के लकड़ी के दरवाजों को किनारों के चारों ओर सील करदिया जा सकता है।

तेल :

बाथरूम के दरवाजों को पानी से बचाने का सबसे अच्छा उपाय तेल लगाना है। दरवाजे की सुरक्षा करते हुए सुंदर फिनिश बनाने के लिए आपअलसी या तुंग के तेल का उपयोग दरवाजे पर कर सकते हैं। आप अखरोट, सागौन, और हार्ड मोम के तेल से भी चुन सकते हैं.

वार्निश:

यह समाधान प्लंबर और बढ़ई द्वारा समान रूप से साझा किया गया है। आप दरवाजे को पॉलीयुरेथेन, वार्निश या लाह से कोट कर सकते हैं।

दागसीलेंट कॉम्बो:

वर्षों से, कुछ उत्पाद लॉन्च किए गए हैं जो जीवन को आसान बनाते हैं। आप अपने दरवाजे को वाटरप्रूफ करने के लिए स्टेनसीलेंट कॉम्बो काउपयोग कर सकते हैं।

हवा में नमी की मात्रा में वृद्धि के कारण लकड़ी के दरवाजों में सूजन की प्रवृत्ति होती है। इससे बचने के लिए दरवाजे के किनारों पर तेल लगासकते हैं। एक अन्य विकल्प सैंडपेपर का उपयोग करना है, दरवाजे के उस हिस्से को साफ़ करने के लिए जो इसे बंद करते समय फंस जाता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts