Times Bull
News in Hindi

ये बॉलीवुड स्टार्स कभी बने ऑनस्क्रीन कभी भाई-बहन तो कभी कपल

बॉलीवुड में ऎसे कई एक्टर-एक्ट्रेसेज हैं जिनकी जोड़ी कमाल की है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन ऑनस्क्रीन कपल्स ने कुछ फिल्मों में ऑनस्क्रीन भाई-बहन का भी किरदार निभाया है। आइए जानते हैं ऎसे ही स्टार्स के बारे में…

शाहरूख खान और ऎश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख और ऎश्वर्या राय बच्चन की “मोहब्बतें” और “देवदास” जैसी रोमांटिक फिल्में तो आपको याद ही होगी। इन सुपरहिट फिल्मों में कपल के रूप में अपनी कैमेस्ट्री दिखाने वाले शाहरूख और ऎश्वर्या फिल्म “जोश” में भाई-बहन बने थे।

रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा

फिल्म “दिल धड़कने दो” में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा एक-दूसरे के भाई-बहन बने हैं। इस फिल्म में रणवीर की गर्लफ्रेंड का किरदार अनुष्का शर्मा निभा रही है। रणवीर और प्रियंका की भाई-बहन के रूप में भी कैमेस्ट्री जबरदस्त हैं, लेकिन इससे पहले वे फिल्म “गुंडे” में कपल के रूप में धमाल मचा चुके हैं।

दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल

डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में फिल्म “ओम शांति ओम” से एंट्री की थी। इस फिल्म में अर्जुन रामपाल “शांति” के पति बने थे। वहीं 2010 में आई साजिद खान की फिल्म “हाउसफुल” में अर्जुन दीपिका के बड़े भाई के किरदार में नजर आए थे।

जूही चावला और संजय सूरी

होमी अदजानिया की फिल्म “झंकार बीट्स” में जूही चावला ने संजय सूरी की पत्नी का किरदार निभाया था। इसके बाद दोनों भाई-बहन के रिश्ते पर बनी फिल्म “माई ब्रदर निखिल” में नजर आए। इस फिल्म में जूही अपने एचआईवी पॉजिटिव भाई निखिल (संजय सूरी) की देखभाल करती है।

अर्जुन रामपाल और मलाइका अरोड़ा खान

2008 में आई फिल्म “ईएमआई” में मलाइका अरोड़ा खान ने अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था, लेकिन इसके बाद आई फिल्म “हाउसफुल” में वे अर्जुन रामपाल की बहन के रोल में नजर आई। इस फिल्म में अर्जुन, मलाइका और दीपिका पादुकोण सिबलिंग्स बने थे।

सैफ अली खान और नीलम

1993 में आई फिल्म “परंपरा” में सैफ अली खान और नीलम ने कपल के रूप में काम किया था। इसके काफी सालों बाद दोनों फिल्म “हम साथ-साथ है” में भाई-बहन के रूप में नजर आए। इस फिल्म में नीलम के तीन भाई मोहनीश बहल, सलमान खान और सैफ अली खान थे।

अभिषेक बच्चन और असिन

2012 में आई रोहित शेट्टी की कॉमेडी फिल्म “बोल बच्चन” में अभिषेक बच्चन और असिन ने भाई-बहन का किरदार निभाया था, लेकिन अब ये दोनों अपकमिंग फिल्म ” ऑल इज वेल” में कपल के रूप में सिल्वर स्क्रीन पर दिखेंगे।

देव आनंद और जीनत अमान

फिल्म “हरे रामा हरे कृष्णा” का सॉन्ग “दम मारो दम” तो आपको याद ही होगा। इस फिल्म में जीनत ने हिप्पी का किरदार निभाया है, जिसे ढूंढने उनके भाई देव आनंद आते हैं। इस फिल्म में भाई-बहन के रिश्ते पर बना गाना “फूलों का तारों का” बहुत फेमस हुआ था। इसके बाद देव आनंद और जीनत “डार्लिग डार्लिग”, “हीरा पन्ना”, “वारंट” जैसी फि ल्मों में कपल के रूप में नजर आएं।

अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी

2003 में आई फिल्म “बागबान” में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी पति-पत्नी के किरदार में नजर आए थे। इससे पहले भी ये जोड़ी “सत्ते पे सत्ता”, “नास्तिक” जैसी कई रोमांटिक फिल्में कर चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों ने 1973 में आई फिल्म “गहरी चाल” मे भाई बहन का किरदार निभाया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.