Good News! भारत में लॉन्च हुए Apple iPad Air और iPad Pro, कीमत और फीचर्स जीत लेंगे आपका दिल

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Apple Let Loose Event 2024: एप्पल ने 7 मई को अपने चार नए आईपैड को लॉन्च कर दिए हैं। अगर आप एक एप्पल यूजर हैं तो यह खबर आपके काम की साबित हो सकती है।

iPad Air को कंपनी ने 11-इंच और 13-इंच वेरिएंट में पेश किया है, जो फास्ट चिपसेट के साथ आएंगे। जबकि iPad Pro में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। जी हां, कंपनी ने इस बार आईपैड प्रो को बड़े स्क्रीन साइज में नई M4 चिपसेट के साथ पेश कर रही है।

मिलेगा सबसे पतला iPad

कंपनी ने ipad को रीडिजाइन किया है, हालांकि ये अभी कुछ हद तक पिछले मॉडल जैसे दिख रहे हैं। लेकिन कंपनी का दावा है कि नया iPad Pro लाइनअप अब तक का सबसे पतला iPad है। नए टैबलेट के साथ, Apple ने मैजिक कीबोर्ड और Apple पेंसिल को भी पेश किया है।

iPad Pro में मिलती है पावरफुल चिपसेट

नए iPad Pro में आपको सबसे पावरफुल M4 चिपसेट देखने को मिल रहा है। Apple का कहना है कि नया टैबलेट उन लोगों के लिए बेस्ट हो सकता है जो वीडियो बनाते हैं या मल्टीमीडिया कंटेंट देखते हैं।

इसके अलावा कंपनी ने iPad Pro पर एक नया OLED डिस्प्ले भी पेश किया है। Apple नए डिस्प्ले को Ultra XDR डिस्प्ले कह रहा है। यानी आप टैबलेट पर हाई क्वालिटी में शानदार कंटेंट का मजा ले सकते हैं।

iPad Air की क्या हैं भारत में कीमत ?

आपको बता दें भारत में नए iPad Air को को पेश किया गया है। इसके 11-इंच iPad Air की कीमत 59,900 रुपये से शुरू है। जबकि इसके 13-इंच iPad Air की कीमत 79900 रुपये है। जिसे अब आप ऑर्डर कर खरीद सकते है। जबकि डिलीवरी और स्टोर के जरिए इसकी पहली सेल 15 मई से शुरू होगी।

iPad Pro की जानें भारत में क्या हैं कीमत?

इस बीच, iPad Pro की बात करें तो इसके 11-इंच वाले वेरिएंट की कीमत 99,900 रुपये से शुरू है। जबकि 13 इंच वेरिएंट की कीमत 1,49,900 रुपये से शुरू है। जहां आईपैड एयर 128 जीबी स्टोरेज से शुरू होता है जबकि आईपैड प्रो में 256 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलता है। वहीं, नए मैजिक कीबोर्ड की भारत में कीमत 29,900 रुपये है। जबकि पेंसिल प्रो का प्राइस 11,900 रुपये दिया है।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App