Gold Price Today: आसमान से जमीन पर आए सोने के दाम, तगड़ी गिरावट के बाद जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः प्रचंड गर्मी के चलते बाजारों में भी ग्राहकों की भीड़ नहीं मिल रही है, जिनके घर में फंक्शन है वो इक्का दुक्का लोग ही खरीदारी को निकल रहे हैं। देश की सर्राफा मार्केट में सोना-चांदी की बिक्री में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे ज्वेलरी कारोबारी के चेहरे पर काफी निराशा देखने को मिल रही है। इस बीच सोने की कीमतों में भी काफी ऊपर-नीचे का दौर जारी है, जिससे हर किसी के मन में पशोपेश की स्थिति बनी हुई है।

किसी वजह से आपने सोना खरीदने में देरी की तो पिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। सोना अपने हाई लेवल रेट से सस्ते में बिक रहा है। मार्केट में सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई। 24 कैरेट सोने का रेट 71,780 रुपये, 22 कैरेट गोल्ट का रेट 65,750 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। खरीदारी से पहले आप कुछ महानगरों में इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

फटाफट जानें इन महानगरों में सोने के रेट

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सोने के रेट में गिरावट दर्ज की गई। मार्केट में 24 कैरेट सोने का भाव 63,820 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया। 22 कैरेट सोने का भाव 58,500 रुपये प्रति तोला में बिका। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 72,200 रुपये प्रति तोला दर्ज किया गया।

यहां 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 66,200 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट गोल्ड 72,050 रुपये, 22 कैरेट 66,050 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट 72050 रुपये, 22 कैरेट का भाव 66,050 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आया।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 24 कैरेट का प्राइस 72,050 रुपये और 22 कैरेट 66,050 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने में देरी नहीं करें। बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

मिस्ड कॉल से जानें गोल्ड का रेट

आगामी दिनों में घर के किसी सदस्य की शादी होने वाली है तो पहले सोना खरीदना चाहते हैं तो देर नहीं करें। खरीदारी से पहले आप रेट की जानकारी भी घर बैठे ही प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी। आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक करने का काम कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App