UPTET result 2018 : UPTET 2018 परीक्षा परिणाम जारी

UPTET result 2018 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2018 के नतीजे घोषित किए गए हैं और उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – upbasiceduboard.gov.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। UPTET प्राथमिक स्कूल शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित एक राज्य स्तरीय परीक्षा है।

मीडिया रिपोर्टों ने कहा कि परिणाम मंगलवार की रात देर से घोषित किए गए थे, हालांकि, कुछ तकनीकी कारण परिणाम देखने के लिए लिंक वेबसाइट पर उत्पन्न नहीं किया जा सका। टाइम्स ऑफ इंडिया ने बताया कि परिणाम 2.00 बजे के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। परिणाम 7 जनवरी तक वेबसाइट पर देखा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 1101645 उम्मीदवारों में से 366285 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है।

How to check your UPTET result:

– आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: upbasiceduboard.gov.in

– लिंक पर क्लिक करें जो “ऊपरी प्राथमिक और प्राथमिक शिक्षकों के लिए UPTET 2018 परिणाम” कहता है

– अपना पंजीकरण नंबर, जन्मतिथि और सुरक्षा कोड दर्ज करें

– पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड जैसे अपने प्रमाण पत्र दर्ज करें

– सबमिट पर क्लिक करें

– आपका परिणाम प्रदर्शित किया जाएगा

UPTET 2018 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 अक्टूबर को जारी किए गए थे।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने भर्ती प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए 18 नवंबर को आयोजित परीक्षाओं के लिए संशोधित उत्तर कुंजी जारी की थी। टीईटी को समाशोधन के बाद, उम्मीदवारों को जनवरी में बुनियादी शिक्षक की प्रशिक्षण परीक्षा में भाग लेना होगा। उत्तर प्रदेश बेसिक ट्रेनिंग परीक्षा (यूपी बीटीसी) के परिणाम भी 10 दिसंबर को घोषित होने की उम्मीद है। परीक्षा 1 और 3 नवंबर को आयोजित की गई थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.