Times Bull
News in Hindi

Alert! अगर आपके पास है SBI Debit Card तो यह खबर उड़ा देगी आपके होश

SBI cuts daily ATM cash withdrawal limit to Rs 20,000 effective from Oct 31

अगर आपके पास भी एसबीआई का डेबिट कार्ड है तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। एसबीआई बैंक ने आज से यानि 31 अक्टूबर, 2018 के डेबिट कार्ड के द्वारा की जाने वाली निकासी की सीमा में बदलाव किया है। एसबीआई डेबिट कार्ड धारक आज से एटीएम से रोज केवल 20,000 रुपए की राशि की निकाल सकेंगे। पहले नकदी निकासी यह लिमिट 40,000 रुपए थी। आपको बता दें नकद निकासी की यह सीमा Classic और Mestro डेबिट कार्डधारकों पर प्रभावी होगी, जो एसबीआई के कुल कार्डधारकों की संख्या के करीब 50 फीसदी हैं।

हालांकि इस समस्या का समाधान भी एसबीआई की ओर से बताया गया है। बैंक का कहना है कि जिन्हें कस्टमर्स को अधिक निकासी की आवश्यकता है, वे दूसरे कार्डों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। गौर हो एसबीआई के उच्च निकासी सीमा वाले कार्डों से रोजाना एक लाख रुपये तक निकाले जा सकते हैं।

एसबीआई ने कैश विदड्राल कम करने का फैसला धोखाधड़ी की बढ़ती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए उठाया है। दरअसल, बिना ईएमवी चिप वाले कार्डों से धोखाधड़ी और कार्डों की क्लोनिंग की घटनाओं में बढ़ोतरी के बाद आरबीआई ने बैंकों को कड़े कदम उठाने का निर्देश दिए थे।

जानें एसबीआई अलग-अलग कार्ड से नकद निकासी की लिमिट

क्लासिक एवं मेस्ट्रो डेबिट कार्ड : 20,000 रुपए

ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड : 50,000 रुपए

प्लैटिनम इंटनेशनल डेबिट कार्ड : 01 लाख रुपए
पीएनबी प्लैटिनम कार्ड : 50 हजार रुपए

अन्य बैंकों के डेबिट कार्ड की ‘पर डे’ लिमिट

पीएनबी क्लासिक कार्ड : 25 हजार रुपए

बैंक ऑफ बड़ौदा रुपे क्लासिक : 25 हजार रुपए

एचडीएफसी प्लैटिनम चिप कार्ड : 01 लाख

एचडीएफसी टाइटेनियम रॉयल डेबिट कार्ड : 75 हजार

एचडीएफसी ईजीशॉप डेबिट कार्ड : 25 हजार

एचडीएफसी रुपे प्रीमियम डेबिट कार्ड : 25 हजार

ईजीशॉप टाइटेनियम डेबिट कार्ड : 50 हजार

3 लाख रुपए तक निकाल सकते हैं एक्सिस बैंक के इस कॉर्ड से

एक्सिस बैंक के बरगंडी डेबिट कार्ड द्वारा प्रतिदिन 3 लाख रुपए तक की राशि निकाली जा सकती है। वहीं टाइटेनियम प्राइम और प्लस डेबिट कार्ड में प्रतिदिन निकासी लिमिट 50 हजार रुपए है। उधर
आईसीआईसीआई बैंक के डेबिट कार्ड से रोजाना 50 हजार रुपये प्रतिदिन की निकासी की जा सकती है। वहीं इसके प्रिविलेज टाइटेनियम कॉर्ड से एक लाख और स्मार्ट शॉपर गोल्ड से 75 हजार और स्मार्ट शॉप सिल्वर से 50 हजार रुपए प्रतिदिन विद्ड्राल कर सकते हैं।


Leave A Reply

Your email address will not be published.