T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या और ईशान किशन का कटा पत्ता, विश्व विजेता ने चुनी टीम

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खत्म होने के ठीक पांच दिन बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर काफी खुशी देखने को मिल मिल रही है। आईपीएल में खिलाड़ी भी पूरी मेहनत कर रहे हैं, जिससे आईसीसी वर्ल्ड कप में सिलेक्शन हो सके। आईसीसी ने सभी टीमों के 15 खिलाड़ियों के चयन की आखिरी तारीख एक मई निर्धारित कर रखी है।

1 मई से पहले ही आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले टीमों को खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी करनी होगी। अब सभी कि निगाहें भारतीय टीम स्क्वाड पर टिकी हैं कि किन खिलाड़ियों को जगह दी जाती है। आधिकारिक रूप से तो अभी टीम का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन कुछ पूर्व खिलाड़ी अपने हिसाब से स्क्वाड चुन रहे हैं। इस बीच टीम सिलेक्शन कमेटी से पहले पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने अपनी 15 प्लेयर्स का चयन किया है, जिसमें हार्दिक पांड्याा को जगह नहीं दी है।

हरभजन से चुनी टीम, पांड्या और गिल का नाम गायब

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी, जिसमें हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया है। इनके अलावा श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को भी शामिल नहीं किया गया है।

हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को क्रमशः नंबर 3 और 4 पर रखा है। विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन का नाम रखा है। रिंकू सिंह और शिवम दुबे को भी फिनिशर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

हरभजन सिंह के मुताबिक, गेंदबाजी की बात करें तो ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा सहित सात खिलाड़ियों को शामिल किया है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मुख्य स्पिनर के तौर पर शामिल किया है। मयंक के अलावा जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह अन्य तेज गेंदबाज शामिल किए गए हैं। हालांकि, यह आधिकारिक ऐलान नहीं है। एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपने हिसाब से टीम का चयन किया है।

टी20 विश्व कप के लिए हरभजन ने चुनी टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App