Renault kwid  Maruti Suzuki Alto Tata Tiago  gives great mileage, know features and price

नई दिल्ली। कई लोगों का कार खरीदने का सपना होता है। वही आज के समय में हर किसी के लिए कार खरीदा आसान नहीं होता है।  तो, ऐसे में अक्सर लोग सस्ती और टिकाऊ गाड़ी की तलाश करते हैं। वही लोग कार खरीदने समय कई बातों का ध्यान रखतें है।  आज के इस खबर में ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं तो 5 लाख के भीतर है। आइये आपको देश की 3 सबसे सस्ती हैचबैक कार के बारे में बताते हैं।

ये भी पढ़े-  Maruti Suzuki अगले 3 साल में लॉन्च करगी 5 ब्रैंड न्यू एसयूवी, यहां जानिए डीटेल्स

Renault kwid – Renault को भारतीय बाजार में काफी सफलता मिली है। कंपनी कई कारों के देश में सेल करती है। जिसमें  रेनॉल्ट क्विड (Renault kwid) को भी इंडियन मार्केट में काफी प्यार मिल रहा है। बेहद ही किफायती दाम में इस एंट्री लेवल हैचबैक कार के लुक काफी अच्छे हैं। यह कार भी छोटे परिवार के लिए बेहतरीन विकल्प है। रेनॉल्ट की यह हैचबैक कार गलियों में या ट्रैफिक में से बड़ी आसानी से निकल जाती है। इस कार में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर, पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो कि 68 hp की मैक्सिमम पावर और 91 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कंपनी का दावा है कि ये कार 21-22 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।  रेनॉल्ट क्विड (Renault kwid)  की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.32 लाख रुपये है।

Maruti Suzuki Alto – मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारतीय बाजार में एक प्रमुख कार मेकर कंपनी है। वही  मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)  की ऑल्टो कार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इसे लोग छोटी फैमिली के हिसाब से काफी पसंद करते हैं। वहीं इसे खास पसंद करने की एक वजह इसकी कीमत भी है। बेहद कम बजट में आने वाली यह कार आज भी मध्यमवर्गीय परिवार के लिए आशिर्वाद है। माइलेज की बात करें तो, ऑल्टो सीएनजी पर 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Suzuki Alto के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 796cc का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो, 47.3 Hp की मैक्सिमम पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। Maruti Suzuki Alto की कीमत की बात करें तो Maruti Suzuki Alto 2,99,800 रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है।

Tata Tiago- स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली टाटा टियागो (Tata Tiago) हैचबैक कार को भी इसके माइलेज और कीमत की वजह से लोग काफी पंसद करते हैं। टाटा टियागो (Tata Tiago)  की सबसे खास बात यह है कि इस कार को ग्लोबल एनकैप से 4 स्टार की सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। टाटा टियागो (Tata Tiago)  के फीचर्स की बात करें तो, कार में 15 इंच का एलॉय व्हील के साथ रियर डिफॉगर, 7 इंच का ट्च स्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया है। इस सिस्टम को ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं। वहीं इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लव बाक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ये भी पढ़े-  2022 में लॉन्च होंगे एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर, ई टू-व्हीलर्स, जानिए डीटेल्स

लॉन्च हुआ 2022 अपाचे RTR 200 4V का नया अवतार, नई बाइक का लुक देखते ही खरीदने का करेगा मन

16 दिसंबर को पेश होगी Kia Carens धांसू कार, जानिए खूबियां और कीमत

ये है  Top इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स जो सिंगल चार्ज में देते है 120km की रेंज, कीमत 90,000 रुपये से है कम!

Car Driving Tips : ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस कार चलाते समय न करें ये 5 गलतियां?

टाटा टियागो (Tata Tiago)  के इंजन की बात करें तो, टाटा टियागो हैचबैक कार में 1.2 लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 84bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। टाटा टियागो (Tata Tiago)  की कीमत बात करें तो इसकी कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...