Komaki brought this special electric scooter for senior citizens, will run 90 km on a single charge!

नई दिल्ली। कोमाकी देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है। कोमाकी ने कई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर को लॉन्च किया है। अब कंपनी ईवी सेंगमेंट में एक ओर कदम आगे निकल गई है। कोमाकी ने विशेष रूप से बुजुर्गों और विशेष रूप से विकलांग सवारों के इस्तेमाल के लिए डिजाइन किए गए एक नए ईवी को लॉन्च किया है।

कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल के डायरेक्टर गुंजन मल्होत्रा ने कहा कि, “एक अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के रूप में, हमें लगता है कि किसी को पीछे छोड़े बिना इस देश के लोगों की सेवा करना हमारी जिम्मेदारी है। हम एक स्वच्छ और हरित भारत बनाने के अपने दृष्टिकोण के साथ खड़े हैं क्योंकि हम अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए नई यात्राएं शुरू करते हैं। हम लोगों की खुशी में निवेश करने में विश्वास करते हैं, यह जानते हुए कि वे जहां भी कदम रखेंगे, वे हमारा समर्थन करना जारी रखेंगे।

नया ई स्कूटर Komaki XGT X5 मैकेनिकल पार्किंग सहित कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ लॉन्च किया गया है। स्कूटर को दो ट्रिम्स में पेश किया गया है, जबकि XGT-X5- (72V24AH) वेरिएंट की कीमत 90,500 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। वहीं XGT-X5 GEL की कीमत 72,500 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

EV निर्माता ने घोषणा की है कि वह पहले ही बुजुर्गों और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों को XGT X5 की 1,000 से अधिक यूनिट्स बेच चुकी है। यह मॉडल पूरे भारत में कंपनी के सभी अधिकृत बिक्री टचपाइंट पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। स्कूटर को मुफ्त में ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है, जबकि डिलीवरी खरीदार के नजदीकी डीलरशिप के जरिए शुरू की जाएगी। कंपनी का कहना है कि सभी कोमाकी मॉडल आसान EMI सुविधा पर खरीदने के लिए उपलब्ध हैं।

नई कोमाकी XGT X5 दो रंगों- लाल और ग्रे में खरीदने के लिए उपलब्ध है। स्कूटर में सिंगल चार्ज में 80-90 किलोमीटर की फुल-चार्ज रेंज पेश करने का दावा किया गया है। यह दोनों – VRLA जेल बैटरी और लिथियम-आयन बैटरी के साथ कंपैटिबल है और इसमें एक रीजनेरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम है जो ओवरऑल रेंज एक्सटेंशन में मदद करता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts