Times Bull
News in Hindi

शादी के बाद भी रखी दाढ़ी तो आपको हो सकता है ये बड़ा नुकसान

एक वक्त था जब कहा जाता था कि लड़का अगर क्लीन शेव है तो वह कुछ नहीं छुपा रहा, लेेकिन इन दिनों दाढ़ी रखने का फैशन चल रहा है। हालांकि ज्योतिष के अनुसार दाढ़ी रखना आपकी शादीशुदा जिन्दगी के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। ज्योुतिष की मानें तो मनुष्यक के शरीर के बाल शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्वु करते हैं। यदि हम इन्हें सही तरीके से मेंटेन करें तो शुक्र ग्रह आपके लिए शुभता का सूचक बन सकता है और आपकी उन्ननति का मार्ग खोल सकता है।

maxresdefault-3

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह स्त्री कामुकता, काम वासना और भोग विलास के लिए उत्तरदायी होता है। रावण संहिता और लाल किताब बताती हैं कि शरीर पर अनचाहे बालों के बढ़ने से शुक्र ग्रह का स्वाुमित्वत नीचा होता है। पुरूषों के चेहरे पर बढ़ने वाले दाढ़ी के बाल भी इसी में शामिल माने गए है। ऐसे में विवाहित पुरूषों का दाढ़ी रखने से उनके दांपत्यर जीवन में परेशानी उत्पेन्नह हो सकती है।

दाढ़ी, जननांगों के बाल बढ़ने से होता है नुकसान

शुक्र ग्रह के कमजोर होने से या तो व्यक्ति कामवासना से विरक्तम अथवा दूर हो जाता है या फिर अत्यधिक कामुक। ज्योेतिष के अनुसार चेहरे पर दाढ़ी बढ़ने से शुक्र ग्रह पर विपरीत प्रभाव पड़ता है जो वैवाहिक जीवन के लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। दाढ़ी की ही तरह जननांगों पर भी अनचाहे बाल शुक्र ग्रह को कमजोर करते हैं। इनके नहीं होने पर शुक्र ग्रह लाभ देता है। इसका उदाहरण है कि दुनिया के सफलतम वैवाहिक जोड़ों में ज्यादातर पुरूष दाढ़ी नहीं रखते। इसके अलावा जो भी पुरूष दाढ़ी रखते हैं उनके वैवाहिक जीवन में परेशानियां आती रहती हैं अथवा उनके अफेयर्स सक्सेजस नहीं होते।

Close up of a young man shaving using a razor

अत: ज्योातिष शास्त्रु के अनुसार दांपत्य़ जीवन को सुखी बनाना है तो व्येक्ति को अपने शरीर पर उगने वाले दाढ़ी, कांखें, जननांग आदि के अनचाहे बालों को समय समय पर रिमूव करते रहना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन तो सुखी रहेगा ही और आपके लाइफ पार्टनर का आपके प्रति लगाव भी बना रहेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...