दिल्ली : तिलक नगर में चल रहे स्पा देह व्यापार का भंडाफोड़

नई दिल्ली, दिल्ली महिला आयोग ने तिलक नगर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। दिल्ली महिला आयोग की 181 हेल्पलाइन पर एक व्यक्ति ने कॉल कर सूचना दी कि तिलक नगर क्षेत्र में कई स्पा लॉकडाउन के दौरान भी धड़ल्ले से चल रहे हैं और जिस्मफरोशी का धंधा कर रहे हैं। इसके बाद तुरंत आयोग की मेम्बर किरण नेगी ने अध्यक्षा स्वाति मालीवाल को सूचना दी और एक टीम गठित कर दी गई। दिल्ली महिला आयोग की टीम पुलिस के साथ ‘अमेजिंग स्पा’ नाम के स्पा पर पहुंची। जब टीम पुलिस के साथ स्पा में घुसी तो अंदर ग्राहक आपत्तिजनक हालत में पाए गए और स्पा से भारी मात्रा में इस्तेमाल किए गए कॉन्डम भी बरामद किए गए। जब रिसेप्शन पर बैठी महिला को मालिक को बुलाने के लिए कहा गया तो मालिक ने डरकर अपना फोन बंद कर लिया।

पुलिस वहां मौजूद 5 ग्राहकों को पुलिस स्टेशन लेकर गयी और साथ ही स्पा में काम कर रही सभी लड़कियों के बयान भी दर्ज किए गए। पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज भी जब्त किए हैं और एक एफआईआर दर्ज कर ली है। शिकायतकर्ता द्वारा जिन बाकी 3 स्पा की जानकारी दी गयी थी वो अमेजिंग स्पा में चल रही कार्रवाई की सूचना मिलते ही भाग खड़े हुए।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने कहा, दिल्ली में चल रहे स्पा रूपी सेक्स रैकेट को हमने एक्सपोज किया है। पूरी दिल्ली में जगह जगह स्पा के नाम पर सेक्स रैकेट चलाए जा रहे हैं। कोरोना महामारी के दौर में स्पा से संक्रमण फैलने का खतरा बहुत अधिक है, इसलिए सरकार ने भी खोलने की अनुमति नहीं दी है। प्रशासन को आंख दिखाते हुए ये स्पा धड़ल्ले से अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। हम मामले में पुलिस और एमसीडी को नोटिस जारी कर रहे हैं। कैसे उनकी जानकारी के बिना ऐसे खुलेआम ये गतिविधियां चल रही हैं ? गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स के अनुसार स्पा खोलने की अनुमति नहीं है, और यहाँ तो न सिर्फ वो खुले थे बल्कि जिस्मफरोशी का धंधा भी चल रहा था।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Enable Notifications    Ok No thanks