UPTET Result 2018 : UPTET परिणाम 2018 जारी

UPTET Result 2018: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड या Upbasiceduboard ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UPTET परिणाम 2018 जारी किया है। उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज करने के बाद परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से पहुंचा जा सकता है। बोर्ड ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा आयोजित आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर आधिकारिक UPTET अंतिम उत्तर कुंजी 2018 जारी किया था। UPTET 2018 परिणाम घोषणा के तुरंत बाद बोर्ड परीक्षा के अगले संस्करण के लिए भी पंजीकरण शुरू कर देगा। बोर्ड ने 18 नवंबर को लगभग 23 लाख पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए UPTET या उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की थी, जिसमें परीक्षा में 17 लाख उपस्थित हुए थे।

UPTET परिणाम: कैसे जांचें

UPTET 2018 परिणाम @ Upbasiceduboard.gov.in: यहां अपने मोबाइल फ़ोन का उपयोग करने की जांच कैसे करें

यदि आप यूपी टीईटी परिणाम तक पहुंचने के लिए अपने मोबाइल या स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हैं, तो यहां दिए गए चरणों का पालन करें:

चरण 1: UPTASiceduboard.gov.in की UPTET 2018 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
चरण 2: मुखपृष्ठ पर, आपको एक लिंक मिल सकता है, “UPTET-2018 परिणाम के लिए यहां क्लिक करें”। उस पर क्लिक करें।
चरण 3: जब अगले पृष्ठ पर खुलें, तो अपना रोल नंबर और वहां दिए गए कैप्चा दर्ज करें
चरण 4: “प्रोसेस” पर क्लिक करें और फिर अगले पृष्ठ से अपना UPTET परिणाम देखें

UPTET परिणाम 2018: यदि आधिकारिक वेबसाइट प्रतिक्रिया नहीं दे रही है तो क्या होगा
ऐसे कई उदाहरण हैं जब प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की आधिकारिक वेबसाइट बड़ी संख्या में उम्मीदवारों के नतीजों की घोषणा करते समय प्रतिक्रिया नहीं देती है। यह परिणाम रिलीज के शुरुआती घंटों के दौरान होता है।
ऐसे अवसरों में आपके पास तीन विकल्प हैं:

एक, यहां दिए गए UPTET परिणाम 2018 सीधा लिंक पर जाएं

दो, धैर्य रखें और आधिकारिक वेबसाइट को ठीक से खोलने का इंतजार करें।

तीन, परिणामों को दोबारा प्रकाशित करने वाले पोर्टलों से UPTET परिणाम तक पहुंचें। लेकिन, इस मामले में, एनडीटीवी को कोई आधिकारिक भागीदार नहीं मिला जो UPTET 2018 परिणाम होस्ट करता है। यहां तक ​​कि यदि आप एक का पता लगाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप जिस वेबसाइट की जांच कर रहे हैं उसके अधिकार के बारे में सुनिश्चित रहें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.