सनरूफ के साथ मिलेगा लग्जरी, नेक्सन सेगमेंट आ रही है Kia Clavis

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Kia Clavis: किया ने काफी का कम समय में भारत में एक अच्छा मुकाम हासिल कर लिया है। कंपनी ने दो एसयूवी के अलावा एक लग्जरियस एमपीवी और एक बजट एमपीवी को पेश किया है, जिसकी सेल अच्छी है। अब कंपनी एक नई बजट एसयूवी को लाने वाली है जिसका नाम किया क्लीविस (Kia Clavis) हो सकता है। भारत में इसके टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। कई बार टेस्टिंग के दौरान इस कर को देखा भी गया है।

Tata को Kia का झटका

किया कविस (Kia Clavis) एक कंपैक्ट एसयूवी है जो टाटा नेक्सों के सेगमेंट में आएगी। टेस्टिंग के दौरान कई चीजों का खुलासा हुआ है, जैसे कि इसमें आपको पैनोरमिक सनरूफ और एडवांस्ड ड्राइविंग अस्सिटेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जिसके कारण इसकी सेफ्टी काफी ज्यादा बढ़ने वाली है।इसके अलावा इसमें एबीएस, 6 एयर बैग, फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मिलेगा।

Kia Clavis में सेल्टोस वाले फीचर्स

किया क्लाविस एसयूवी में सेल्टोस की तरह ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। यह एलइडी लाइटिंग के साथ आएगी और इसे चलाना आसान हो सके। इसलिए इसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जाएगा। अगर आप एक नई एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो किया क्लेविस एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह आपके लिए एक अच्छी कार होगी।

मिलेगी कड़ी टक्कर

जिस सेगमेंट में Kia Clavis आ रही है उस सेगमेंट में हमें कई कारें देखने को मिलती है। इसमें टाटा नेक्सन, महिंद्रा XUV 300, बोलोरो और महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक आती है। अगर किया क्लाविस लॉन्च होती है और इसके फीचर्स अच्छे हुए तो यह इस सेगमेंट को डोमिनेट कर सकती है।

हाल ही में जारी हुए सेल्स रिपोर्ट में देखा गया है कि लोग टाटा नेक्सों को ज्यादा पसंद नहीं कर रहे है। ऐसे में इसका पूरा फायदा किया क्लेविज को होगा।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App