Times Bull
News in Hindi

दोस्तों की यारियां और उनकी शैतानियां, इन बॉलीवुड फिल्मों में छिपी है आपकी कहानियां

मुझसे दोस्ती करोगे- दोस्ती पर बेस्ड फिल्म बनाने की परंपरा आज से नहीं बल्कि लंबे समय से चलती आ रही है। 90 के दशक में सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक यशराज बैनर की फिल्म “मुझसे दोस्ती करोगे” भी दोस्ती पर आधाति है जिसमें ऋतिक रोशन, क रीना कपूर, रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में दोस्ती के असल मायनों को दिखाया गया है। अगर आपके पास भी बचपन का कोई बेस्ट बड्डी है तो आप उनके साथ एक बार फिर यादे ताजा करने के लिए यह फिल्म देख सकते हैं।

दिल चाहता है- दिल चाहता है एक बार फिर आपके दोस्ती के दिनों की यादें ताजा करने के लिए सबसे बेस्ट फिल्म है जिसमें लाइफ के इज्वायमेंट से लेकर दोस्ती में आने वाले हर उतार चढ़ाव को करीब से दिखाया गया है। फिल्म में कई सीन ऎसे है जिसे के वल दोस्तों के साथ ही देखने में अधिक आनंद आएगा। अगर आप कॉलेज स्टूडेंट है या अपने दोस्त से दूर बैठे कहीं कॉलेज के दिनों को याद कर रहे हैं तो यह फिल्म देख सकते हैं।

जिन्दगी मिलेगी ना दोबारा- फराह अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म “जिन्दगी मिलेगी ना दोबारा” तीन दोस्तों के कहानी पर आधारित है। जिसमें दोस्ती को काफी मॉर्डन तरीके से बड़ी खूबसूरती से उतारी गई है। फिल्म तीन दोस्त इमरान, अर्जुन, कबीर की कहानी है जिसमें एडवेंचर, मस्ती, म्यूजिक सभी चीजों को बखुबी फिल्म में डाला गया है। अगर आप अपने दोस्तों के साथ फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो यह फिल्म जरूर देखें।

कुछ कुछ होता है- हालांकि यह फिल्म रोमांस पर आधारित है, लेकिन फिल्म में बताया गया है कि प्यार की शुरूआत दोस्ती से ही होती है। ट्रायंगल लव स्टोरी और दोस्ती के ईद गिर्द घुमती इस फिल्म में बेहतरीन गानों के साथ दोस्ती की नोंक छोंक भी है। फिल्म वैसी भी दर्शकों में काफी लोकप्रिय है, लेकिन जरूरी नहीं की खुश होने के लिए नई चीजें ही करें अपने दोस्ती के दिनों में वापस जाने के लिए अक्सर पूरानी फिल्में आपको मदद करती है।

3 इडियट्स -साल 2009 में प्रदर्शित फिल्म “3 इडियट्स” इंजिनयरिंग स्टूडेंट्स के बीच काफी लोकप्रिय हुई। और आज भी फिल्म दर्शकों के दिमाग में है, तो आप यादें ताजा करने के लिए अपने दोस्तों को घर पर बुलाकर इस फिल्म को देख सकते हैं। ऑथर-राइटर चेतन भगत के किताब पर आधारित इस फिल्म मे एक्टर आमिर खान, आर माधवन और शरमन जोशी है।

शोले- एवरग्रीन फिल्मों में से एक “शोले” का गाना “ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे..” अक्सर दोस्तों के बीच दोहराया जाता है। फिल्म में जय और वीरू की दोस्ती को बेतरीन ढ़ग से कहानी के ढाला गया है। दोस्ती के इस खास दिन में आप इस फिल्म को देख अपना मूड लाइट कर सकते हैं।

रंग दे बसंती- आय के यूवा को ध्यान में रखकर बनाई गई इस फिल्म में देशभक्ति को इतनी खूबसूरती से दिखाया गया कि यंगस्टर्स को इंटरटेनमेंट के साथ बेहद अच्छा मैसेज भी मिला। फिल्म की कहानी में कई ऎसे मोड़ आते हैं जब आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे। दोस्ती पर आधारित फिल्मों में से यह सबसे बेहतरीन फिल्म है।

जाने तू या जाने ना- जाने तू या जाने ना उन दोस्तों की कहानी है जिन्हे अक्सर साथ रहते रहते एक दूसरे की आदत हो जाती है और वह एक दूसरे से प्यार करने लग जाते हैं। जाने तू या जाने ना की एडिंग काफी मजेदार थी इस फिल्म में प्यार के साथ दोस्ती का साथ भी बजेदार ढंस से दिखाया गया है। फिल्म में जेनेलिया और इमरान खान मुख्य भूमिका में हैं।

ये जवानी है दीवानी- रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण को ब्रेकअप के बाद दोबारा पर्दे पर देखना काफी मजेदार था। साथ ही फिल्म में ट्रीप पर निकले दोस्तों की कहानी को दिखाया गया है जो समय के साथ दूर हो जाते है, लेकिन एक बार फिर उन्हे गेट टू गेदर करने का मौका मिलता है। फिल्म में दोस्तों की शादी में किए जाने वाले मस्तीयों को बेहतरीन ढंग से दीखाया गया है।

स्टूडेंट ऑफ द ईयर- करन जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में दोस्ती और प्रतियोगिता को मिलाजुलाकर पेश किया गया है। फिल्म में कॉलेज की मस्ती और उनमें होने वाली नोंक छोंक को दिखाया गया है। फिल्म में रॉयल लाइफ के साथ स्टाइल स्टेटमेंट पर काफी जोर दिया गया है। फ्रेंडशीप डे के इस खास मौके पर आप इनमें से किसी भी फिल्म को दोस्तों के साथ इंज्वाय कर सकते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.