These are the top 5 cars in the Indian market, which are great in mileage

नई दिल्ली। आजकल तेल का दाम आसमान छु रहें है । ऐसे वाहन मालिकों के लिए पॉकेट पर मार पड़ रही है। वही लोग नए वाहन को खरीदने के लिए काफी सोचतें है। और फिर वाहन को खरीदतें है। वही आज लोग ईवी की ओर जा रहे या फिर अच्छे माइलेज के वाहन को खरीदने की सोच रहें है। आइए एक नज़र डालते है SIAM (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) की रिपोर्ट के अनुसार देश की 5 सबसे ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल गाड़ियों पर, जो शानदार माइलेज भी शानदार देती हैं।

1. Maruti Suzuki Wagon R


बात फ्यूल एफिशिएंसी की हो और वैगन आर का नाम न आए, ऐसा हो ही नहीं सकता। मारुति सुज़ुकी की यह मशहूर कार देश की पांचवीं सबसे ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार है। यह कार 21.79 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।

2. Renault Kwid


kwid.jpgरेनो की सबसे ज़्यादा बिकने वाली क्विड भी फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में लाजवाब है। इस समय यह देश की चौथी सबसे ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार है। यह कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।

3. Maruti Suzuki Alto


alto.jpgफ्यूल एफिशिएंसी की बात करें तो मारुति सुज़ुकी का जवाब नहीं है। कंपनी की मशहूर और बजट फ्रेंडली कार ऑल्टो इस मामले में देश में तीसरी सबसे बेहतर पेट्रोल कार है। यह कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।

4. Maruti Suzuki Baleno


मारुति सुज़ुकी की बलेनो इस समय भारत की सबसे ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट पेट्रोल कार है। यह कार 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।
5.Maruti Suzuki Dzire

फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में मारुति सुज़ुकी की डिज़ायर देश में दूसरी सबसे बेहतर पेट्रोल कार है। यह कार 23.26 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts