हर महीने 1 हजार रुपये का निवेश देगा 1 करोड़ का फंड, फटाफट जानें कैलकुलेशन

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SIP Calculator: मौजूदा समय में हर किसी की ख्वाहिश हैं कि वह करोड़पति बनें। इसके लिए आपको कुछ पैसों को निवेश करना होगा। अगर आप करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपको सहीं तरीके और समय पर निवेश करना होगा। यहां हम शेयर मार्केट की बात नहीं कर रहे हैं।

आपको बता दें एसआईपी एक शानदार तरीका है। जिससे आप करोड़पति बन सकते हैं। आपको बता दें एसआईपी में काफी समय के लिए निवेश करके आप एक बड़ा फंड जमा कर सकते हैं। लंबे समय तक निवेश करने का लाभ ये है कि इसमें कंपाउंडिंग के द्वारा भारी रिटर्न मिलता है। अगर आप अपने आने वाले कल को सेफ रखना चाहते हैं तो आप अपना निवेश कम आयु में निवेश कर सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

मंथली हर महीने 1 हजार रुपये का निवेश

आप रेगुलर छोटे निवेश से एक बड़ा फंड बना सकते हैं। यहां पर हम आपको बताएंगे कि कैसे आप छोटे निवेश से काफी बड़ा फंड जमा कर सकते हैं। यहां पर हम आपको 1 हजार रुपये हर महीने वाले प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं।

एसआईपी में मिलता है बंपर रिटर्न

आप म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। वहीं 1 हजार रुपये की एसआईपी से आप करोड़पति बनने तक का सफर तय कर सकते हैं। जानते हैं कि 1 हजार रुपये से कैसे तैयार होगा। मिलेगा 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड।

आपको म्यूचुअल फंड में हर महीने 1 हजार रुपये का निवेश करना होगा। बीते कुछ सालों पर नजर डालें तो काफी सारे म्यूचुअल फंडों ने 20 फीसदी या फिर उससे भी ज्यादा का रिटर्न मिलता है।

20 सालं के लिए कर सकते हैं निवेश

मंथली 1 हजार रुपये का निवेश आपको करना होगा। 20 साल तक ये राशि जमा करने पर आपके पास कुल 2.4 लाख रुपये जमा करने होते हैं। 15 फीसदी रिटर्न पर 20 साल में आपका फंड बढ़कर 15 लाख 16 हजार रुपये हो जाएगा। वहीं यदि 20 फीसदी सालाना रिटर्न की बात करें तो ये फंड बढ़कर 31.61 लाख रुपये का हो जाएगा।

30 साल के निवेश पर पाएं तगड़ा फंड

SIP कैलकुलेटर से दखें तो यदि आप हर महीने 1 हजार रुपये का निवेश करते हैं तो 20 फीसदी के सालाना रिटर्न के साथ में मैच्योरिटी पर आपको 86.27 लाख रुपये का फंड मिलेगा। अगर ये अवधि 30 सालों की है तो 20 फीसदी रिटर्न के साथ में आपको 2 करोड़ 33 लाख 60 हजार रुपये का फंड प्राप्त होगा। निवेशकों को म्यूचुएल फंड पर कंपाउंडिंग का लाभ मिलता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App