SBI Home Loan : SBI से चाहिए 45 लाख का होम लोन, 20 साल के लिए इतनी बनेगी EMI की रकम

By

Yogesh Yadav

SBI Home Loan : आज की तारीख में अगर किसी व्यक्ति को अपना घर बनाना है तो अपनी मामूली सैलरी से ऐसा कर पाना संभव नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि मध्यम वर्गीय व्यक्ति की घर की जरूरतें ही नही पूरी होती है। ऐसी परिस्थिति में होम लोन आपके के लिए सहारा बन सकता है। आप होम लेकर अपना घर बना सकते हो।

होम लेने के बाद आपको उस रकम को ब्याज के साथ EMI के जरिए चुका सकते हो। आप SBI से होम लोन ले सकते हो। यदि आपको एसबीआई से 20 सालों के लिए 45 लाख रुपए तक का लोन चाहिए तो आपको EMI के रूप में कितनी रकम चुकानी होगी इसके बारे में हम आपको इस लेख में बताने वाले है। 

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Credit Score के हिसाब से देना होगा ब्याज

आप अगर SBI से होम लोन लेते हो तो आपके क्रेडिट स्कोर के हिसाब से आपको लोन की राशि पर ब्याज का भुगतान करना होगा। अगर आपका क्रेडिट स्कोर 750 या इससे ज्यादा है आपको कम ब्याज दर (Low Interest Rate) के साथ लोन मिल जायेगा। अभी आपका क्रेडिट स्कोर 750 से ज्यादा है तो 9.15% की दर से आपको SBI Home Loan मिल जायेगा।

20 साल के लिए ₹45 लाख के होम लोन पर कितनी बनेगी EMI 

यदि आप इस समय SBI से 9.15% की दर से 45 लाख रुपए का होम लोन (Home Loan) अगले 20 सालों के लिए लेते हो तो EMI Calculator के आधार पर आपको हर महीने 40,923 रुपए EMI के रूप में चुकानी पड़ेगी। 

इन 20 सालों में 9.15% ब्याज दर के अनुसार आपको ब्याज की राशि सहित कुल 98,21,472 रुपए बैंक को चुकाने होंगे। यहां पर इंटरेस्ट के रूप में आपको 20 साल बाद बैंक को 53,21,472 रुपए लौटाने होंगे। 

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App