Hardik Pandya को अपने गेंदबाजों पर भरोसा नहीं… इरफान पठान ने लगाई MI के कप्तान की क्लास

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने हाल ही में हार्दिक पंड्या की कप्तानी की आलोचना की, खासकर MI बनाम CSK मैच के दौरान गेंद के साथ उनके निर्णय लेने की सोच को हार मुंबई की हार का बड़ा कारण बताया। इरफान पठान ने बताया कि आकाश मधवाल की तरह पंड्या का अपने गेंदबाजों पर भरोसा न करना एक कप्तान के रूप में उनकी सफलता में बाधा बन सकता है।

सीएसके के खिलाफ मैच में, मधवाल के ओवर डालने के लिए तैयार होने के बावजूद, हार्दिक पंड्या ने निर्णायक अंतिम ओवर में खुद गेंदबाजी करने का विकल्प चुना। यह निर्णय उल्टा पड़ गया क्योंकि धोनी ने पंड्या की केवल चार गेंदों में 20 रन ठोक दिए, जिससे अंततः मुंबई इंडियंस की पारी लड़खड़ा गयी।

इरफान पठान ने इस बात पर जोर दिया कि पंड्या को अपने गेंदबाजों पर अधिक भरोसा दिखाना चाहिए था, खासकर श्रेयस गोपाल द्वारा रचिन रवींद्र को आउट करने के बाद। इसके बजाय, पंड्या ने खुद गेंदबाजी करने का फैसला किया और ओवर में 15 रन दिए।

इरफान पठान ने हार्दिक पंड्या को खुद को डेथ ओवरों का विशेषज्ञ न मानने की सलाह देते हुए सुझाव दिया कि उन्हें पारी के अंत में महत्वपूर्ण ओवर फेंकने से बचना चाहिए।

अपनी चिंताओं को व्यक्त करते हुए, इरफान पठान ने सोशल मीडिया पर पंड्या के अपने गेंदबाजों, विशेषकर मधवाल पर भरोसे की कमी को उजागर किया और एक डेथ गेंदबाज के रूप में उनकी प्रभावशीलता पर सवाल उठाया।

रोहित शर्मा के जबरदस्त शतक के बावजूद, मुंबई इंडियंस सीएसके के 207 रनों के लक्ष्य से चूक गई और अपने 20 ओवरों में केवल 186 रन ही बना सकी। जहां रोहित की नाबाद 105 रनों की पारी ने उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित किया, वहीं एमआई की हार ने रणनीतिक कप्तानी और प्रभावी गेंदबाजी निर्णयों के महत्व को दर्शाया।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App