SBI, HDFC सहित कई बैकों में मिल रहा सबसे सस्ता होम लोन, फटाफट चेक करें लिस्ट

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Cheapest Home Loan: हर किसी का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो। लेकिन इस महंगाई के दौर में सपने को सकार करना काफी कठिन हो जाता है। कई लोग अपने सपने को सकार करने के लिए छोटी-छोटी रकम जमा करते हैं। इसके बावजूद भी खुद के घर का सपना पूरा करने में सक्षम नहीं हो पाते हैं।

इसके बाद लोग होम लोन की तरफ रूख करते हैं। लेकिन कई सारे बैंकों में होम लोन पर तगड़ा ब्याज वसूला जाता है। लेकिन इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे खास बैंकों की लिस्ट लेकर आए हैं जहां पर आपको कम ब्याज और प्रोसेसिंग फीस पर होम लोन मिल रहा है।

आपको बता दें होम लोन लॉन्ग टर्म लोन होता है। इसलिए ब्याज में मामूली फर्क काफी मायने रखता है। इसलिए कम ब्याज पर लोन हर कोई चाहता है। इस लेख में हम आपको SBI, HDFC समेत 5 बड़े बैंकों के द्वारा होम लोन पर पेश किए जा रहे ब्याज के बारे में बताने जा रहे हैं।

कम ब्याज पर ये बैंक दे रहे होम लोन

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

वहीं प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी बैंक होम लोन पर 9.4 फीसदी से 9.95 फीसदी सालाना की दर से ब्याज पेश किया जा रहा है।

एसबीआई (SBI)

वहीं एसबीआई बैंक होम लोन वाले के सिबिल स्कोर के आधार पर 9.15 फीसदी से 9.75 फीसदी के बीच में ब्याज पेश किया जा रहा है।

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI bank)

वहीं प्राइवेट सेक्टर का बैंक होम लोन 9.40 फीसदी से लेकर 10.50 फीसदी के बीच में दे रहा है। वहीं ब्याज दरों में होम लोन दिया जाता है। अगर आप 35 लाख रुपये कम के होम लोन पर बिजनेस करने वालों के लिए ब्याज दर 9.40 फीसदी से 9.80 फीसदी के बीच में है। वहीं सैलरीड़ सख्स के लिए 9.25 फीसदी से 9.65 फीसदी के बीच में है।

कोटक महिंद्रा बैंक

प्राइवेट सेक्टर का ये बैंक नौकरीपेशा लोगों को 8.7 फीसदी और बिजनेस करने वालों को 8.75 फीसदी की दर पर होम लोन दे रहा है।

पीएनबी (Punjab National Bank)

वहीं पीएनबी सिबिल स्कोर लोन की रकम और लोन की अवधि के आधार पर 9.4 फीसदी से 11.6 फीसदी के बीच में होम लोन पर ब्याज वसूला जा रहा है। उदाहरण के तौर पर 30 लाख से ज्यादा लोन के लिए 800 और उससे ज्यादा के क्रेडिट स्कोर वाले उधारकर्ता को 9.4 फीसदी के न्यूनतम दर पेश की जाती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App