बजट है 6 लाख तो आपकी होगी ये शानदार कार, जबरदस्त फीचर्स और लुक भी शानदार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Nissan Magnite: बड़े शहरों में बढ़ते ट्रैफिक के साथ छोटी कारों की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। लोग एसयूवी के तौर पर कॉन्पैक्ट कारों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। इसीलिए टाटा पंच देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

लेकिन टाटा पंच के सेगमेंट में कुछ और कारें आती है जो लोगों को पता होनी चाहिए। इसी सेगमेंट में हमें हुंडई एक्स्ट्र, निशान मैग्नाइट और रेनो काइगर भी देखने को मिलती है। इन सबों में निशान मैग्नाइट काफी खूबसूरत कार है। इसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं।

Nissan Magnite ने बचाई इज्जत

निसान कंपनी की एकमात्र कार है जिसने भारत में इसकी इज्जत बचा रखी है। इसकी सेल इतनी हो जाती है कि निशान भारत में अपना ऑपरेशन चालू रख सके। इस कॉन्पैक्ट एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपए से शुरू होकर 11 लाख रुपए तक जाती है।

इस कीमत में इसके 6 मॉडल मिलते हैं। निसान मैग्नाइट के पावर की बात करें तो इसमें 1 लीटर का नेचरली एस्पिरटेड पेट्रोल इंजन मिलता है जो 72 पीएस का पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

इसके अलावा इसमें 1 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन भी मिलता है जो 100 पीएस का पावर 160 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है, जिसके साथ आपको काफी अच्छा बैलेंस देखने को मिल जाता है।

इस बजट SUV के धांसू फीचर्स

इस कार के फीचर्स काफी अच्छे हैं। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट एसिस्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावा लग्जरी के लिए इसमें आपको वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल का अप्लाई का सपोर्ट मिलता है। इसे आप इसके 8 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम पर चला सकते है। इसमें 7 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 16 इंच के डुएल टोन एलॉय, एलइडी डीआरएल, एलइडी हैडलाइट्स, ऑटो एयर कंडीशन और सनरूफ मिल जाता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App