T-20 वर्ल्ड कप से हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे का सपना चकनाचूर, दिग्गज ने नहीं दी टीम में जगह

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है, जिसकी तैयारियां अपने-अपने हिसाब से सभी टीमें कर रही हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 5 दिन बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड का आगाज हो जाएगा, जिसे लेकर सभी टीमें पूरी तैयारियों में जुटी हैं। आईसीसी ने सभी टीमों को 31 मई तक का खिलाड़ियों का ऐलान करने की समय दिया है।

अब सवाल उठ रहा है कि भारतीय में कौन खिलाड़ी शामिल होंगे और कौन बाहर। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर एक पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी पसंदीदा टीम का ऐलान किया है, जिसमें मुंबई इंडियंस के नए नवेले कप्तान हार्दिक पांड्या को जगह नहीं दी है। इतना ही नहीं उनके साथ शिवम दुबे को भी बाहर रखा है, जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिग्गज ने बनाई पसंदीदा टीम, पांड्या और शिवम को जगह नहीं

पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी स्पिनर हरभजन सिंह ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में हार्दिक पांड्या और शिवम दुबे को टीम से बाहर रखा गया है। उन्होंने वर्ल्ड कप के लिए हरभजन ने अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम को चुना है। इसमें अनकैप्ड पेसर मयंक यादव को टीम में शामिल किया गया है।

विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा होना चाहिए। भज्जी की टीम में हार्दिक के अलावा, शुभमन गिल, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। मयंक ने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली गेंदें फेंकते हुए हर किसी को हैरान किया था। हरभजन सिंह ने बल्लेबाजी विभाग में हरभजन ने रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को सलामी खिलाड़ी के रूप में चुना है।

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को क्रमशः नंबर 3 और 4 पर रखा है। ऋषभ पंत और संजू सैमसन दो विकेटकीपर हैं, जबकि रिंकू सिंह और शिवम दुबे को भी फिनिशर के तौर पर शामिल किया गया है।

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल हरभजन के मुख्य स्पिनर हैं, जबकि मयंक के अलावा जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह अन्य तेज गेंदबाज हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई के चयनकर्ता इस सप्ताह के अंत में विश्व कप टीम पर चर्चा करने के लिए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा से मिलेंगे।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App