High FD Rates : ये 3 बैंक दे रहे हैं FD पर 9% से ज्यादा ब्याज, देखें लिस्ट में कौन कौन से बैंक है शामिल

By

Yogesh Yadav

High FD Rates : आने वाले अपने फ्यूचर को पैसों की किल्लत से बचाना चाहते हो तो FIxed Deposit आपके लिए सुरक्षित निवेश का बेहतरीन विकल्प हो सकता है। वैसे भी बीते कुछ सालों से फिक्स्ड डिपॉजिट पर काफी अच्छा ब्याज भी मिल रहा है। फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने का यह फायदा भी है कि यहां से आपको निश्चित दर से जमा राशि पर ब्याज भी मिलता है।

एफडी निवेश की तरफ ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आज कई सारे बैंकों के साथ नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनी भी जबरदस्त ब्याज एफडी पर दे रही है। ऐसे में यदि आपका भी मन एफडी में निवेश करने के लिए आपको प्रेरित कर रहा है तो आपको हमने यहां 3 NBFC के बारे बताया है जो अपने ग्राहकों को 9% से ज्यादा ब्याज Fixed Deposit Scheme पर ऑफर कर रही है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 

5 साल की अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 9.10% ब्याज सामान्य ग्राहकों को ऑफर कर रहा है। जबकि सीनियर सिटीजन को समान अवधि के निवेश पर 9.60% ब्याज दिया जा रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक 

यदि आम नागरिकों द्वारा यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक में 1001 दिन की एफडी करवाई जाती है तो 9% ब्याज मिलेगा जबकि इसी अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करवाने पर सीनियर सिटीजन को 9.50% ब्याज दिया जायेगा।

फिंकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से 1000 की फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य ग्राहकों को 8.51% ब्याज मिल रहा है। जबकि सीनियर सिटीजन को इसी अवधि के FD निवेश पर 9.11% ब्याज ऑफर किया जा रहा है।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App