नौकरी की चिंता खत्म! खाली जमीन में एटीएम लगवाकर करें मोटी इनकम, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पैसा कमाने के लिए आपको कहीं भी ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे जुड़कर आप अमीर बनने की ख्वाहिश पूरी कर सकते हैं। आपसे कोई कहे कि बिना जॉब के पैसे कमाए तो यह बात बहुत अजीब लगेगी, लेकिन यह सौ फीसदी सच है।

भारत में अब कई ऐसे काम हैं जिनकी सहायता से आप एक सामान्य नौकरी की बराबर पैसा कमना के ख्वाब पूरा कर सकते हैं। दरअसल, भारत में अब कई ऐसी बैंक हैं जो देशभर में जगह-जगह अपने एटीएम लगाने का काम कर रही हैं, जिनका आप सिंपल तरीके से फायदा प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी समय खराब ना करें और इसकी डिटेल जान सकते हैं।

एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी बातें

अगर आप एटीएम की फ्रेंचाइजी प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर जरूरी बातों को जानना होगा। इसके लिए सबसे पहले तो आपके पास खाली पड़ी जमीन का होना जरूरी है। इसके अलावा यहां एक लिंटर की छत और यहां से दूसरे एटीएम की दूरी मिनिमम 100 मीटर होना जरूरी है।

यहां आपके पास एक बिजली का कनेक्शन भी होना जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें। इतना ही नहीं बिजली भाग जाने पर जनरेटर की व्यवस्था का होना भी बहुत ही आवश्यक है। आप तमाम शर्तों के साथ आवेदन कर सकते हैं। अगर फ्रेंचाइजी मिल गई तो फिर मोटी इनकम शुरू हो जा जाएग।

जरूरी कागजों का रखें ध्यान, फिर होगा समस्या का समाधान

आवेदन करने के लिए आपके पास कुछ डॉक्यूमेंट्स का भी होना जरूरी है। इसके लिए आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक की पासबुक, बिजली कनेक्शन और बिल रसीद होनी चाहिए। आप इन सब डॉक्यूमेंट्स के साथ सिंपल तरीके से आवेदन करने का काम कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

आपको फ्रेंचाइजी मिल जाती है तो फिर हर महीना तगड़ी कमाई होगी, जो किसी बढ़िया ऑफर से कम नहीं है। किसी बैंक ने आधिकारिक तौर पर तो फ्रेंचाइजी वितरित करने की जानकारी नहीं दी है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App