Natural Beauty:बिना क्रीम गोरा होने के लिए अपना ये खास टिप्स, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

Natural Beauty:आजकल प्रदूषित हवा, तनाव, व्यायाम और आहार में पोषक तत्वों की कमी के कारण कई महिलाओं की त्वचा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। अनहेल्दी लाइफस्टाइल के कारण न सिर्फ चेहरे की चमक कम हो जाती है।

बल्कि समय से पहले झुर्रियां भी दिखने लगती हैं। इसके अलावा त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है और कील-मुंहासों की समस्या परेशान करने लगती है।

त्वचा संबंधी समस्याओं को दूर करने और चेहरे पर चमक लाने के लिए आप कुछ योगासनों को अपनी सुबह की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं। योग न केवल शरीर और मानसिक स्वास्थ्य के लिए बल्कि चेहरे पर प्राकृतिक चमक लाने के लिए भी अच्छा है। योग करते समय गहरी सांस लेने और ध्यान लगाने से शरीर में रक्त संचार बेहतर होता है, जिससे चेहरे पर चमक आती है।

आज हम अपनी मंडे मोटिवेशन सीरीज में आपको कुछ ऐसे योगासनों के बारे में बताएंगे, जिन्हें रोजाना करने से कुछ ही दिनों में बिना क्रीम के आपके चेहरे पर चमक आ जाएगी। इनके बारे में हमें बता रही हैं सर्टिफाइड योग एक्सपर्ट काम्या।

चेहरे पर थप्पड़ मारना

सबसे पहले आपको यह स्लैप योगासन करना होगा।

इसके लिए अपनी पीठ सीधी करके बैठें।

फिर मुंह में हवा भरें.

अब चेहरे पर हल्के से थपथपाएं.

ऐसा कम से कम 1 मिनट तक करें.

चेहरे पर थप्पड़ मारने के फायदे

इससे चेहरे पर उचित रक्त प्रवाह सुनिश्चित होता है।

चेहरा पहले से ज्यादा चमकने लगता है.

कोलेजन बेहतर है.

त्वचा मुलायम होती है.

त्वचा के छोटे-छोटे छिद्र खुल जाते हैं।

चेहरे की झुर्रियाँ कम हो जाती हैं।

एयर पफ पोज़

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App