Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में 45 दिनों तक बंद रहेगी यह सड़क, यात्रा करने से पहले जानें 

Avatar photo

By

Sanjay

Delhi NCR: नोएडा में यातायात सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए अक्सर सड़कों पर मरम्मत का काम किया जाता है। इसी कड़ी में नोएडा के सेक्टर 18 से सेक्टर 61 को जोड़ने वाली एलिवेटेड रोड पर भी मरम्मत का काम होना है.

इससे नोएडा जाने वाले लोगों को कुछ दिनों तक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। नोएडा के सेक्टर 18 को सेक्टर 61 से जोड़ने वाली एलिवेटेड रोड की एक सड़क को मरम्मत के लिए अगले 45 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

आपको बता दें कि नोएडा एलिवेटेड रोड के एक हिस्से को बंद करने का असर दिखने लगा है. शहर के अंदर सबसे ज्यादा ट्रैफिक दबाव वाले एलिवेटेड रोड का एक हिस्सा रविवार दोपहर मरम्मत के लिए बंद कर दिया गया।

पहले हिस्से में सेक्टर-18 से सेक्टर-24 एनटीपीसी लूप तक का सेक्शन बंद किया गया है। ट्रैफिक को एलिवेटेड रोड के नीचे वाली सड़क पर डायवर्ट कर दिया गया है. शाम को ट्रैफिक का दबाव बढ़ने से यहां जाम की स्थिति बन गई।

दो चरणों में काम होगा

आपको बता दें कि इस एलिवेटेड रोड की मरम्मत का काम दो चरणों में किया जाएगा. पहले चरण में सेक्टर 18 से एनटीपीसी तक री-सरफेसिंग का काम किया जाएगा। जिसके चलते सेक्टर 18 से सेक्टर 61 की ओर जाने वाली एलिवेटेड रोड पर सेक्टर 18 से एनटीपीसी तक ट्रैफिक की आवाजाही बंद रहेगी.

एनटीपीसी से सेक्टर 60 तक यातायात की आवाजाही पहले की तरह जारी रहेगी। सेक्टर 18 से शुरू होने वाले री-सरफेसिंग (मरम्मत) कार्य के कारण एलिवेटेड रोड पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। इसके चलते एलिवेटेड रोड के नीचे सेक्टर 31, 25 चौक और सेक्टर 18 अंडरपास पर ट्रैफिक का दबाव देखा जा रहा है, जिसके चलते पुलिस ने अगले 45 दिनों के लिए ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया है.

24 घंटे काम होगा

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने बताया कि एलिवेटेड रोड पर 24 घंटे काम किया जाएगा. रविवार को पूर्व निर्मित सड़क को मशीन से काटकर उखाड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। यह मशीन एक दिन में करीब 5 हजार वर्ग मीटर सड़क उखाड़ने की क्षमता रखती है।

एक तरफ एलिवेटेड रोड का क्षेत्रफल करीब 50 हजार वर्ग मीटर है. ऐसे में अगर काम लगातार चलता रहा तो सड़क उखड़ने में 10 से 12 दिन लग जाएंगे। खस्ताहाल सड़क के कंक्रीट को कहीं डंप करना भी एक चुनौती होगी। इसके लिए जगह-जगह प्लॉट और पौधे देखे गए हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App