SBI लोगों को सस्ते में दे रहा कार लोन, मंथली इतनी चुकानी होंगी EMI!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Car Loan: जमाने के साथ में अब चलना नहीं दौड़ना है। लोग अब टॉप स्पीड में टू-व्हीलर से चलने के बजाय फोर व्हीलर से चल रहे हैं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में शामिल होना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है।

अगर आप कार खरीदने जाते हैं तो इसके लिए पैसों की जरूरत होती है। ऐसे में एसबीआई ने आपकी इस टेंशन को दूर कर दिया है। बैंक सस्ती दर में कार में कार लोन दे रहा है। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आप बैंक से 8 लाख रुपये का लोन लेते हैं तो आपकी हर महीने कितना EMI चुकानी पड़ेगी।

आपको बता दें अगर आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने कॉम्पैक्ट एसयूपी खरीद के लिए स्पेशल प्लान बनाया है। इसमें 21 साल से 70 साल का कोई भी शख्स आसानी से आवेदन कर सकता है। इसके बाद आसान किस्तों में लोन की रकम अदा कर सकता है।

जानकारी के लिए बता दें मौजूदा समय में एसबीआई आपको कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने के लिए लोन दे रहा है। ये लोन काफी कम ब्याज दर में दिया जा रहा है एसबीआई के द्वारा दिया जा रहा लोन 8.85 फीसदी की दर पर दिया जा रहा है। बहराल ये लोन आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है।

बैंक के जरिए लोगों का कार का सपना पूरा किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप ऑन रोड प्राइस के लिए लोन लेते हैं तो इसको चुकाने के लिए 7 साल का समय दिया जा रहा है।

बैंक अपने ग्राहकों को किसी भी प्रकार का कोई भी प्रीमेंट चार्ज भी नहीं लेता है। इसके अलावा 2 साल के बाद फोरक्लोवर चार्ज भी नहीं लेता है। वहीं अगर आप 8 लाख रुपये का लोन 8.85 फीसदी दर पर 5 सालों के लिए लेते हैं तो आपको हर महीने कितनी EMI चुकानी होंगी।

जानकारी के लिए बता दें इसमें आपको मंथली EMI 16549 रुपये की होगी। जिसमें 5 सालों में आपको 1 लाख 92 हजार 910 रुपये ब्याज के तौर पर चुकानें होंगे। जिसके बाद आपको कुल रकम के रूप में 9 लाख 92 हजार 910 रुपये अदा करने होंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App