टी-20 से विराट कोहली करेंगे सन्यास का ऐलान! अपडेट जानकर फैंस का टूटा दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः क्रिकेट की दुनिया में रनों की मशीन के नाम से पहचान बनाने वाले विराट कोहली अब आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में बड़ी भूमिका निभाते नजर आएंगे। भारतीय टीम अब जल्द ही टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना हो जाएगी। इस बार भारतीय टीम के पास आईसीसी टूर्मानेंट जीतने का मनोवैज्ञानिक दबाव है, क्योंकि लंबे समय से कोई भी बड़ा खिताब नाम नहीं किया है।

वैसे भी यह विराट कोहली के लिए यह वर्ल्ड कप आखिरी माना जा रहा है। हो सकता है विराट कोहली इस वर्ल्ड कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप यानी टी-20 से सन्यास का ऐलान कर दें। अगर ऐसा हुआ तो फिर भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। विराट कोहली ने सन्यास को लेकर तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह का दावा तेजी से किया जा रहा है।

विराट कोहली टी20 से लेंगे सन्यास!

भारतीय टीम के महान खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली किसी परिचय के मोहताज नहीं है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें शामिल किया गया है। आईपीएल में भी कोहली ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर सबका दिल जीतन का काम किया है। सबकी नजरें इसी बात पर टिकी हैं कि विराट कोहली अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम को जीत दिलाएं।

इसकी वजह कि वे इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 से सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। बढ़ती उम्र के चलते यह फैसला ले सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो फिर फैंस के लिए किसी बड़े सदमे की तरह होगा। हालांकि, आधिकारिक रूप से तो अभी ऐसा कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में इस तरह की बाते की जा रही हैं। विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करती नजर आ सकते हैं।

विराट कोहली का टी-20 में प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विराट कोहली ने टी-20 के 117 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4037 रन बनाए। उनका 122 रन नाबार उच्चतम स्कोर रहा। पूरे करियर में 1 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। 138.2 का औसत रहा। उनके बल्ले से 117 छक्के और 361 चौके निकले हैं। विराट कोहली से टी-20 वर्ल्ड कप में किसी बड़े करिश्मे की उम्मीद जताई जा रही है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow