Liquor Shops Closed: दिल्ली सहित इन शहरों में 48 घंटे नहीं बिकेगी शराब, दुकानें बंद रखने का लिया फैसला

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव अब आखिरी चरणों में चल रहा है, जिसकी रणभेरी जमीं से आसमान तक बजी हुई है। सभी राजनीतिक दल चुनाव में विजय पताका फहरान के लिए एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। इतना ही नहीं बीजेपी लेकर कांग्रेस और टीएमसी तक के अपने-अपने दावे हैं। आम चुनाव में छठे चरण की वोटिंग के लिए आज शाम पांच बजे प्रचार पूरी तरह से थम गया।

शुक्रवार से सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता आखिरी व सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। छठे फेज की वोटिंग से पहले प्रशासन के बड़े आदेश पर दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद में में शराब की दुकानों को बंद करने का फैसला लिया गया है। अगले 48 घंटे इन शहरों में चुनाव के चलते शराब की दुकानें बंद रखने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

लाइसेंस वाली शराब की दुकानें बंद

चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार, 23 मई शाम 6 बजे से 25 मई मई शाम 6 बजे तक तक शराब की दुकानें बंद रखा जाएगा। इतना ही नहीं इन शहरों में लोकसभा चुनाव के नतीजे वाले दिन यानी 4 जून को भी शराब की सभी दुकानें बंद रखने का फैसला लिया गया है। 25 मई को दिल्ली और हरियाणा की लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, जिससे पहले यह आदेश दिया गया है।

हरियाणा के गुड़ुग्राम में भी 25 मई को मतदान कराया जाएगा। गुड़गांव जिला प्रशासन की तरफ से जारी निर्देशों में यह बड़ी जानकारी दी गई है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए निर्धारित 4 जून को भी शराब की बिक्री बंद रहेगी।

जिला प्रशासन ने इतने लाख की शराब की जब्त

कुछ रिपोर्ट की मानें तो लोकसभा चुनाव के बीच हरियाणा के गुरुग्राम जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 61 लाख रुपये की शराब को जब्त किया है। जानकारी के लिए बता दें कि छठे चरण में 25 मई को छह राज्य व दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर वोटिंग होनी है।

इस चरण में हरियाणा की सभी 10 सीटों के साथ-साथ दिल्ली की सभी सात सीटें शामिल रहेंगी, जहां सुरक्षा पुख्ता के कड़े इंतजाम रहेंगे। मतदान शनिवार सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 6 बजे तक होगा। सभी सीटों के नतीजें 4 जून को जारी किए जाएंगे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow