T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए ये 9 नाम तय, लेकिन इन 9 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार

Avatar photo

By

Sanjay

T20 World Cup: जून में अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर एंड कंपनी पर काफी कड़ी नजर रख रहे हैं. खिलाड़ियों के प्रदर्शन के रूप में टीआरपी समय के साथ बढ़ती और घटती रहती है। और यही वजह है कि चयनकर्ताओं ने कुछ खिलाड़ियों के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी है.

ऐसे में बड़ी संख्या में ऐसे नाम हैं जिनके बारे में अभी भी कोई स्पष्ट राय नहीं बन पाई है. वहीं, टीम इंडिया के कुछ सितारों समेत कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनके चुने जाने की संभावना बेहद कम है. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन इस महीने के अंत में किया जाएगा.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि आईपीएल का प्रदर्शन विश्व कप टीम चयन का मुख्य आधार है. अमेरिका और वेस्टइंडीज में हालात बिल्कुल अलग होने वाले हैं. ऐसे में यह देखना अहम होगा कि खिलाड़ियों ने खेल के अलग-अलग हिस्सों में कैसा प्रदर्शन किया है.

अगरकर अन्य चयनकर्ताओं के साथ अधिकांश आयोजन स्थलों का दौरा करेंगे और छंटे हुए खिलाड़ियों में से टीम का चयन किया जाएगा। आइए जानते हैं टी20 वर्ल्ड कप के लिए किन आठ खिलाड़ियों के नाम पर मुहर लग गई है.

इन 8 खिलाड़ियों के नाम पर मुहर

यह सच है कि मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को हाल के दिनों में बहुत बुरे समय का सामना करना पड़ा है। प्रदर्शन के लिहाज से भी और सार्वजनिक आलोचना के लिहाज से भी।

इसके बावजूद पांचों चयनकर्ता वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक के नाम पर सहमत हैं. कुल मिलाकर इस मेगा इवेंट के लिए रोहित, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा, रिंकू सिंह, कुलदीप यादव, रवींद्र जड़ेजा और ऋषभ पंत का नाम तय है.

इन नामों पर अभी भी संशय के बादल बरकरार हैं

बेशक, यहां नौ खिलाड़ी हैं जो अच्छा प्रदर्शन कर भी सकते हैं और नहीं भी, लेकिन चयनकर्ता उन्हें लेकर असमंजस में हैं। मतलब उनका नाम अभी कन्फर्म खिलाड़ियों की श्रेणी में नहीं है.

ये नौ खिलाड़ी हैं मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, शिमव दुबे, संजू सैमसन, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

उनकी संभावना कम है

ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनके विश्व कप टीम में चुने जाने की संभावना कम है, लेकिन अगर उनमें से कोई आता है.

अतः परिस्थितियों के अनुसार इसे अपेक्षित चयन कहा जायेगा। और ये खिलाड़ी हैं मयंक यादव, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, मोहित शर्मा और केएल राहुल।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App