इंतजार खत्म! लॉन्च होने वाली है नई Maruti Swift, बुकिंग हुई शुरू, देखें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

2024 Maruti Swift: मारुति सुजुकी की नई 4th जनरेशन स्विफ्ट का भारतीय बाजार में काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। कई रिपोर्ट्स की माने तो यह इसी साल यानी 2024 के मई महीने के दूसरे सप्ताह में लॉन्च होगी। वहीं अब खबर आ रही है कि इसकी बुकिंग भी शुरू जो गई है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं कि गई है। लेकिन कंपनी की कुछ चुनिंदा एरिना डीलरशिप्स पर 11,000 रुपये की टोकन राशि मे इसकी बुकिंग ली जा रही है।

2024 Maruti Swift की जानकारी

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी की इस नई हैचबैक में आपको आकर्षक लुक के अलावा कई आधुनिक फीचर्स और नए इंजन विकल्प मिल सकता है। इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा माईलेज मिलने का दावा भी किया जा रहा है। हालांकि जापान में मिलने वाली स्विफ्ट के मुकाबले भारत मे आने वाली 2024 मारुति स्विफ्ट में आपको कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

2024 Maruti Swift का पावरट्रेन

अभी बाजार में मौजूद मारुति स्विफ्ट में K-Series, 4-सिलेंडर इंजन मिलता है। लेकिन नई 2024 स्विफ्ट में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर वाला नैचुरली एस्पिरेटेड Z-Series पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन के माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आने की संभावना है। माना जा रहा है कि हाइब्रिड तकनीक के कारण इसमें आपको ज्यादा माईलेज मिल सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपनी इस कार को हैविली मॉडिफाइड हर्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार कर सकती है।

2024 Maruti Swift का डायमेंशन और फीचर्स

कंपनी की नई 2024 Maruti Swift पहले के मुकाबले ज्यादा लंबी हो सकती है। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 3860mm, चौड़ाई 1695mm और ऊँचाई 1500mm हो सकती है। इसमें फ्रॉक्स कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर और बलेनो हैचबैक से इंस्पायर्ड इंटीरियर दिया जाएगा। जिसके डुअल-टोन ब्लैक/बेज थीम में आने की संभावना है। इसमें कई आधुनिक फीचर्स भी मिलने की संभावना है। जिसमें फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप और ऑटोमैटिक AC जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App