T-20 वर्ल्ड की प्लेइंग इलेवन से ऋषभ पंत और पांड्या का कटेगा पत्ता! बड़े अपडेट ने उड़ाई नींद

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के शोर के बीच बीसीसीआई ने आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों पर सस्पेंस खत्म किया जिनकी चर्चा काफी दिनों हो रही थी। इसमें एक बड़ा नाम ऋषभ पंत को टीम स्क्वायड में शामिल करना है। टी-20 वर्ल्ड के लिए आईपीएल में लगातार फ्लॉप चल रहे हार्दिक पांड्या को शामिल कर लिया गया।

उनके शामिल होने की वजह अनुभव होना माना जा रहा है। आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर विराट कोहली के नाम की भी घोषणा की गई। अब सवाल उठ रहा है जिन 15 खिलाड़ियों का चयन क्या गया है, इनमें कितने धुरंधर ऐसे हैं जिन्हें प्लेइंग इलेवन का हिस्सा ही बनाया जाएगा।

सवाल उठ रहा है क्या ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या पहले मुकाबले में खेलेंगे। भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेला जाना है। भारतीय टीम की बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है।

जानिए बेस्ट प्लेइंग इलेवन से जुड़ा सवाल

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की सबसे शानदार प्लेइंग इलेवन कौन सी होगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम के हिटमैन रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग पर भेजा जा सकता है। जायसवाल ने कई बार रोहित शर्मा के साथ अच्छी बल्लेबाजी कर जबरदस्त शुरुआत दी है।

विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है। चौथे नंबर पर 360 डिग्री के नाम से पहचान बना चुके सूर्य कुमार यादव को खिलाया जा सकता है। नंब 5 पर विकेटकीपर ऋषभ पंत खेल सकते हैं। अगर संजू सैमसन खेले तो फिर ऋषभ पंत को टीम से बाहर बैठना भी पड़ सकता है।

हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का बतौर ऑलराउंडर खेलना भी बिल्कुल तय माना जा रहा है। पांड्या आउट फॉर्म रहे तो फिर उनकी जगह किसी और भी दांव लगाया जा सकता है। अक्षर पटेल का नाम भी इस लिस्ट में तय माना जा रहा है। वहीं, गेंदबाजों में कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह या सिराज प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं।

भारतीय टीम की यह हो सकती है प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत/संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह/मोहम्मद सिराज।

जानकारी के लिए बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन में संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, ऐसे नाम हैं जिन्हें मौकाक मिलना मुश्किल बताया जा रहा है। ये खिलाड़ी साथी प्लेयर को चोट की स्थिति में ही प्लेइंग इलेवन में भी देखे जा सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App