Ranji Trophy 2024: शिवम दुबे का शतक तो शार्दुल ठाकुर ने झटके 10 विकेट, मुंबई ने असम को एक पारी और 80 रन से पीटा

Avatar photo

By

Amit Mishra

ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर के 10 विकेट और शिवम दूबे के शतक की बदौलत मुंबई ने रणजी ट्राफी में ग्रुप बी चरण का समापन असम पर दो दिन में पारी और 80 रन की जीत से किया। 41 बार की चैम्पियन मुंबई का प्रदर्शन इस सत्र में शानदार रहा है जिसमें उसने पांच जीत हासिल की हैं। इन पांच में से चार जीत बोनस अंक वाली हैं जिससे ग्रुप बी तालिका में टीम 37 अंक लेकर शीर्ष पर रही।

पिछले मैच से पहले ही मुंबई ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था और असम के खिलाफ मैच अभ्यास मुकाबले की तरह था। ठाकुर ने दूसरी पारी में आठ ओवर में एक मेडन से 31 रन देकर चार विकेट झटके। उन्होंने पहली पारी में 21 रन देकर छह विकेट चटकाये थे।

असम की टीम दूसरी पारी में 108 रन पर सिमट गयी, उसने पहली पारी में 84 रन बनाये थे। मुंबई ने दूबे के नाबाद 121 रन (11 चौके, पांच छक्के) से पहली पारी में 272 रन बनाये थे। भारतीय टीम से राज्य की टीम में खेलने आये दूबे के अब तक छह पारियों में दो शतक और दो अर्धशतक हो गये हैं। मुंबई को एकमात्र हार उत्तर प्रदेश से मिली थी जबकि छत्तीसगढ़ के खिलाफ उसे पहली पारी की बढ़त से तीन अंक मिले थे।

तुषार देशपांडे भी चमके

तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने भी कमाल की गेंदबाजी की। वह भी खूब चमके हैं। उन्होंने पहली पारी में 1 तो दूसरी पारी में 2 विकेट झटके। तुषार का पिछला आईपीएल सीजन भी कमाल का रहा था। वह थोड़े महेंगे साबित जरूर हुए लेकिन विकेट लेने में कामियाब रहते थे। दूसरी ओर शिवम दूबे जिस तरह से मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर रहे हैं वह भाारतीय टेस्ट टीम का भी हिस्सा बन सकते हैं। दूबे ने टी20 में खुद को बखूबी साबित किया है।

 

 

 

Amit Mishra के बारे में
Avatar photo
Amit Mishra This side for Amit Mishra Sports Journalist Motivation. "The best motivation always comes from within." ... Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App