मार्केट में इस दिन जलवा दिखाएगा iPhone 16 Pro MAX? जानें कैसा होगा कैमरा सेटअप, यहां है सभी डिटेल

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: iPhone 16 Series: अगर आप एप्पल यूजर्स हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि हर साल सितंबर के महीने में एप्पल अपनी नई आईफोन सीरीज को लॉन्च करता है।

वहीं इस साल 2024 में कंपनी आईफोन 16 (iPhone 16) सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज में आपको 4 आईफोन मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। जो इस प्रकार – iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max हैं।

कब लॉन्च होगा आईफोन 16 सीरीज और क्या होगी इसकी कीमत

इन सभी फोन को सितंबर 2024 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने इस फोन के सीरीज की लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है।

वहीं कीमत की बात करें तो टिप्स्टर की लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईफोन 16 सीरीज की कीमत भारतीय रुपये में करीब 1 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इस सीरीज के टॉप मॉडल यानी iPhone 16 Pro Max की कीमत करीब 2 लाख रुपये तक हो सकती है। बाकी अभी इसकी कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है।

लेकिन इस फोन की कुछ डिटेल्स लीक होने शुरू हो चुके है। अगर आप इनके बारे में जानना चाहते हैं तो आइए आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं।

स्क्रीन में होगा बदलाव

iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max की स्क्रीन साइज़ पुराने आईफोन के प्रो मॉडल्स से ज्यादा बड़ा हो सकता है। इस बार iPhone 16 सीरीज की डिजाइन के मामले में स्क्रीन साइज के अलावा कोई बड़े बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

प्रो मॉडल्स में मिलेगी नई चिप

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, iPhone 16 Pro मॉडल्स के लिए एप्पल एक नई ए सीरीज वाली चिप्स डिजाइन कर रहा है। जो कार्यक्षमता, फंक्शन्स और परफॉर्मेंस में बेहतर हो सकता है। लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई पक्की जानकारी नहीं मिली है।

मिलेगा Action और Capture बटन

iPhone 16 सीरीज के चारों मॉडल्स में एक्शन बटन मिलने की सुविधा मिलेगी। तो वहीं आपको Capture Button का भी फीचर मिलेगा, इसके जरिए यूज़र्स आसानी से फोटो या वीडियो शूट कर पाएंगे।

कैमरा डिजाइन में होगा बदलाव

बात करें कैमरा की तो अप्रैल में iPhone 16 सीरीज के चारों फोन की एक-एक डमी मॉडल्स लीक हुई थी। जिसके मुताबिक, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max का कैमरा मॉड्यूल पुराने डिजाइन वाले आइफोन जैसा ही होगा। लेकिन iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कैमरा मॉड्यूल को बदलकर वर्टिकल कर दिया गया है।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App