IPL 2024 : रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, 500 छक्के पूरा करने वाले बनेंगे पांचवें बल्लेबाज

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ आगामी मैच में मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में एक अहम उपलब्धि हासिल करने की कगार पर हैं। सिर्फ छह और छक्कों के साथ, वह उन खिलाड़ियों के विशिष्ट क्लब में शामिल हो जाएंगे जिन्होंने अपने टी20 करियर में 500 से अधिक छक्के लगाए हैं।

अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी मैच में अपनी फॉर्म का प्रदर्शन किया और अर्धशतक से सिर्फ एक रन से चूक गए। अब उनकी नजर वानखेड़े स्टेडियम में बेंगलुरु के खिलाफ बड़ी पारी खेलने पर है.

वर्तमान में, 500 से अधिक टी20 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, आंद्रे रसेल और कॉलिन मुनरो जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। 430 मैचों में 494 छक्कों के साथ रोहित शर्मा को इस विशिष्ट क्लब में प्रवेश के लिए सिर्फ छह और छक्कों की जरूरत है। उनकी टी20 क्षमता 247 मैचों में उनके 264 आईपीएल छक्कों और चैंपियंस लीग और घरेलू टी20 मैचों सहित 151 अन्य टी20 मैचो में 190 छक्कों से स्पष्ट होती है।

इसके अलावा, रोहित शर्मा एक और रिकॉर्ड के करीब पहुंच रहे हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ डेविड वार्नर के 861 रनों को पार करने से सिर्फ 69 रन दूर हैं। आरसीबी के खिलाफ 32 मैचों में रोहित ने 793 रन बनाए हैं और वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ना उनकी पहुंच में नजर आ रहा है.

फैंस उत्सुकता से रोहित शर्मा के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं, यह जानते हुए कि उनमें टी20 क्रिकेट इतिहास में महत्वपूर्ण रिकॉर्ड कायम करने की क्षमता है। अपने बेहतरीन बल्लेबाजी स्किल और सीमा रेखा को आसानी से पार करने की क्षमता के साथ, वह अपना नाम रिकॉर्ड बुक में और भी अधिक दर्ज कराने के लिए तैयार है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App