IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने माना भारत का लोहा, टीम इंडिया की शानदार जीत पर कर दी बड़ी भविष्यवाणी

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की बड़ी जीत के बाद एक साहसिक भविष्यवाणी की है, जिससे सीरीज के बाकी मैचों में एक गहन लड़ाई के लिए मंच तैयार हो गया है। पहली पारी में यशस्वी जयसवाल के शानदार 209 रन, शुभमन गिल के शतक और जसप्रित बुमराह की शानदार गेंदबाजी के कारण भारत की ठोस जीत के साथ, श्रृंखला अब 1-1 से बराबर है।

नासिर हुसैन को उम्मीद है कि आगामी मैचों में भारतीय टीम से जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी, खासकर केएल राहुल, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी की संभावना है। शुरुआती मैचों में उनकी अनुपस्थिति के बावजूद, उनके संभावित शामिल होने से भारतीय पक्ष काफी मजबूत हो गया है, जिससे इंग्लैंड के लिए चुनौती खड़ी हो गई है।

मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति के प्रभाव पर बोलते हुए, नासिर हुसैन ने एक मजबूत भारतीय लाइनअप की उम्मीद करते हुए, कोहली और राहुल की संभावित वापसी की उम्मीद जताई। उन्होंने सीरीज की बढ़ती तीव्रता से मेल खाने के लिए इंग्लैंड को अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।

जसप्रित बुमराह के जबरदस्त प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए, नासिर हुसैन ने उनकी गेंदबाजी को “जादुई” बताया और भारत की जीत का श्रेय उन्हें दिया। बुमराह के बेहतरीन स्पैल ने, विशेष रूप से पहली पारी में उनके छह विकेटों ने, इंग्लैंड को रोकने और अंततः भारत के लिए जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

टेस्ट मैच की प्रतिस्पर्धी प्रकृति पर विचार करते हुए, नासिर हुसैन ने दोनों टीमों की उनके लचीलेपन के लिए सराहना की और चुनौतियों के बावजूद इंग्लैंड की लड़ाई की भावना को स्वीकार किया। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बुमराह की प्रतिभा ने अंततः पलड़ा भारत के पक्ष में झुका दिया।

जैसे ही सीरीज 15 फरवरी को होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए राजकोट पहुंच रही है, भारत और इंग्लैंड के बीच एक और रोमांचक मुकाबले की उम्मीद बनी हुई है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App