विस्फोट से दहल उठी पटाखा फैक्ट्री, 7 लोगों मौत, आसपास के घरों में भी फैली आग

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पटाखा फैक्ट्री में अचानक धमाका होने से अफरा-तफरी मच गई, जहां अब तक 7 लोगों की मौत गई। यहां 42 लोग बुरी तरह से घायल हुए हैं, अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई। यहां राहत बचाव का कार्य तेजी से चल रहा है।

यह पूरा मामला एमपी के के हरदा जिले का है, जहां एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से भीषण आग लगी। इतना ही नहीं आसपास के करीब 50 घर भी आग की लटकों में आ चुके हैं। धमाके की आवाज इतनी भयंकर थी कि सुनते ही लोगों में भगदड़ मच गई है।

फायर बिग्रेड की टीम मौक पर पहुंच कर अपना रेस्क्यू मिशन शुरू कर दिया है। अब तक बड़ी संख्या में लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकाल लिया है। घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने भी दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने घटना के बारे में अधिकारियों से विस्तार से जानकारी ली है।

प्रशासन को रखा गया अलर्ट

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सामने आया कि विस्फोट इतना भीषण था कि उसकी आवाज सुनकर लोग दहल गए। फैक्ट्री में विस्फोट होने के बाद आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि 50 से अधिक घर उसकी चपेट में आ गए। इसके बाद इलाके में भगदड़ मच गई, बचाओ-बचाओं का शोर सुन हर किसी का कलेजा कांप गया।

फैक्ट्री से उठती आग की लपटे और धुआं देखकर लोग हैरान है। वहीं, हादसे के चलते पूरे जिला प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही पटाखा फैक्ट्री में इतनी भीषण आग लगी हुई है कि आसपास के जिले की भी फायर बिग्रेड को भी बुलाया गया है। फायर बिग्रेड ने नर्मदापुरम,भोपाल,बैतूल, सीहोर से फायर ब्रिगेड को भी मौके पर बु लिया या है।

सीएम ने दिए यह निर्देश

एमपी के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए कुछ बड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से जाने के निर्देश दिए। भोपाल, इंदौर में मेडिकल कॉलेज और एम्स भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने का आदेश जारी कर दिया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App