IND vs ENG: इंग्लैंड के अनुभवी स्पिनर जैक लीच नहीं खेलेंगे दूसरा टेस्ट, कप्तान बेन स्टोक्स ने बताई बड़ी वजह

Avatar photo

By

Priyanshu Meena

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की टेस्ट टीम को बड़ा झटका लगा है, अनुभवी स्पिनर जैक लीच घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस दुर्भाग्यपूर्ण खबर की पुष्टि करते हुए खुलासा किया कि हैदराबाद टेस्ट के दौरान लीच के पैर में हेमेटोमा विकसित हो गया था।

स्टोक्स ने लीच की चोट पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, “दुर्भाग्य से, उनके पैर में हेमेटोमा हो गया। यह हमारे और जैक लीच के लिए बड़ी शर्म की बात है।” बाएं हाथ के स्पिनर ने हैदराबाद टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन किया और गेंद से अहम योगदान दिया। स्टोक्स ने 20 वर्षीय ऑफ स्पिनर शोएब बशीर के संभावित डेब्यू का भी संकेत दिया, जो वीजा मंजूरी में देरी के कारण पहले टेस्ट में खेलने में असमर्थ थे।

जैक लीच की चोट के बारे में जानकारी देते हुए स्टोक्स ने कहा, “यह ऐसी चीज है जिसका हम हर दिन आकलन कर रहे हैं। मेडिकल टीम नजर रख रही है। उम्मीद है, यह ऐसी चीज नहीं है जो बहुत गंभीर है और उन्हें लंबे समय तक सीरीज से बाहर रखेगी।”

लीच के अनुपलब्ध होने के कारण, इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में तीन स्पिनरों और एक तेज गेंदबाज को खिलाने की रणनीति पर विचार कर रहा है, जिसमें जो रूट चौथे स्पिनर के रूप में योगदान देंगे। वैकल्पिक रूप से, यदि विशाखापत्तनम में पिच की स्थिति तेज गेंदबाजी के पक्ष में है, तो इंग्लैंड दो तेज गेंदबाजों को चुन सकता है, संभवतः रेहान अहमद को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया जाएगा।

स्टोक्स ने अभ्यास में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को देखते हुए युवा स्पिनर बशीर की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “जिस ऊंचाई पर वह गेंदबाजी करता है, वह जितनी प्राकृतिक विविधता पैदा कर सकता है, वह यहां काम आ सकती है। बैश ने जो दिखाया उससे हर कोई प्रभावित था। उसने हमारे स्पिन समूह में हम जो कुछ भी चाहते थे उसका जवाब दिया।” बशीर का संभावित डेब्यू आगामी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की गेंदबाजी लाइनअप में प्रत्याशा का तत्व जोड़ता है।

Priyanshu Meena के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App