FD पर ग्राहकों को ये बैंक दे रहे बंपर लाभ, 1 लाख रुपये 3 साल निवेश करने पर मिलेंगा इतना रिटर्न

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Fixed Deposit Interest Rates: निवेश के काफी सारे ऑप्शन मौजूदा हैं। इसके बावजूद लोग एफडी में निवेश कर रहे हैं वहीं एक्सपर्ट की राय मानें तो हर सख्स को अपने पोर्टफोलियों में एफडी को जरूर शामिल करना चाहिए। एफडी का पहला लाभ ये है कि आप इसमें अपनी सुविधा के हिसाब से अवधि का चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा आपका निवेश इसमें पूरी तरह से सेफ भी रहता है। वहीं गारंटीड रिटर्न भी प्राप्त होता है।

अगर आप भी एफडी में निवेश करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो यहां पर आपको बता दें कि 3 साल की एफडी स्कीम्स के बारे में जहां पर आपको अच्छा खासा ब्याज प्राप्त होता है।

इन बैंकों में मिलता है अच्छा खासा ब्याज

अगर आप एसबीआई में 3 सालों के लिए एफडी कराते हैं तो आपको 7 फीसदी के हिसाब से ब्याज प्राप्त होगा। वहीं यदि पीएनबी में इसी अवधि के लिए एफडी कराते हैं तो यहां भी आपको 7 फीसदी के हिसाब से ब्याज प्राप्त होगा। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक में 3 साल की एफडी कराने पर 7 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाएगा।

वहीं अगर आप IDFC बैंक में 3 सालों के लिए एफडी करवाते हैं तो आपको 7.25 फीसदी के हिसाब से ब्याज प्राप्त हो रहा है। वहीं RBL बैंक में 3 साल की एफडी करवाने पर आपको 7.70 फीसदी के हिसाब से ब्याज प्राप्त होगा। वहीं बुजुर्गों को 0.50 फीसदी का ज्यादा ब्याज प्राप्त होगा।

1 लाख की एफडी पर कितना मिलेगा रिटर्न

आपको बता दें एसबीआई बैंक में 7 फीसदी की दर से ब्याज के साथ में 1 लाख रुपये की फिक्स डिपॉजिट 3 साल की कराने पर आपको 1 लाख 23 हजार 144 रुपये प्राप्त होंगे। पीएनबी और एचडीएफसी मेें 1 लाख रुपये की एफडी 3 साल के लिए करवाने पर 7 फीसदी के रिटर्न के हिसाब से 1 लाख 23 हजार 144 रुपये प्राप्त होंगे।

IDFC बैंक में 7.25 फीसदी की दर के साथ 1 लाख रुपये की एफडी 3 साल करवाने पर 1 लाख 24 हजार 55 रुपये प्राप्त होंगे। आरबीएल बैंक 7.70 फीसदी की ब्याज दर के साथ 1 लाख रुपये की एफडी पर 3 साल में 1 लाख 25 हजार 710 रुपये मिलेंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App