विराट कोहली टी-20 से लेंगे सन्यास! सामने आई ऐसी अपडेट कि फैंस का टूटा दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के बाद अब भारतीय टीम सीधे आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना होने वाली है, जिसे लेकर सभी फैंस के बीच काफी उत्साह पनप रहा है। यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है, क्योंकि लंबे अरसे से कोई भी आईसीसी की ट्रॉफी हाथ नहीं लगी है। इसलिए इस ट्रॉफी को जीतने के लिए सभी खिलाड़ी एड़ी से चोटी तक जोर लगाते नजर आएंगे, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर रौनक भी झलक रही है।

यह वर्ल्ड कप भारतीय टीम के लिए करो या मरो का होने जा रहा है। इसमें दूसरी चीज यह भी है कि भारतीय टीम के कुछ महान खिलाड़ी वर्ल्ड कप के बाद सन्यास का ऐलान कर सकते हैं। इसमें सबसे पहला नाम विराट कोहली का है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। माना जा रहा है कि विराटो कोहली सबसे छोटे प्रारूप से जल्द ही रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक रूप से तो इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में बड़ा दावा किया जा रहा है।

विराट कोहली लेंगे सन्यास!

शानदार बल्लेबाज और अपनी रवैये से देश और विदेशों में धाक जमाने वाले विराट कोहली किसी परिचय के मोहताज नहीं। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी-20 में अपने बल्ले से रन बरसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

विराट कोहली को अक्सर अब टी-20 में जगह नहीं मिलती है, लेकिन चयनकर्ताओं ने उम्मीद जताते हुए अनुभव के आधार पर टी-20 वर्ल्ड की टीम में शामिल कर लिया। वे प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आएंगे। यह वर्ल्ड कप विराट कोहली के लिए आखिरी हो सकता है।

इसके बाद वे टी-20 मैचों में भारत के लिए शायद ही खेलते नजर आएं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली सबसे छोटे प्रारूप से सन्यास का ऐलान करेंगे, जो फैंस के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। हालांकि, आधिकारिक रूप से अभी इस पर किसी ने कुछ नहीं कहा है।

विराट कोहली का टी-20 में कैसा रहा प्रदर्शन?

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय टीम के लिए टी-20 में विराट कोहली ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक 117 मैचे खेलकर 4037 रन बनाए। उच्चतम स्कोर 122 रन बनाकर नाबाद रहे। औसेत की बात करें तो 138.2 का रहा। टीम के लिए एक शतक और 37 अर्धशतक भी उनके नाम हैं। ऐसा करने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow