ऋषभ पंत का नहीं कोई तोड़, रोहित शर्मा के बाद बनेंगे टी-20 प्रारूप के कप्तान! खुशी में झूमे फैंस

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के तुरंत बाद भारतीय टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए रवाना हो जाएगी, जिसे लेकर फैंस और खिलाड़ियों में अभी से उत्साह है। भारतीय टीम हर हाल में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को जीतने के लिए पसीना बहाती नजर आएगी, क्योंकि काफी दिनों से कोई बड़ा टूर्नामेंट अपने नाम नहीं किया है।

वैसे भी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के लिए यह वर्ल्ड कप किसी वरदान की तरह साबित होगा, क्योंकि उनका आखिरी टूर्नामेंट माना जा रहा है। इसके बाद रोहित शर्मा सबसे छोटे प्रारूप यानी टी-20 को अलविदा कह सकते हैं। अब सवाल उठ रहे हैं कि भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा।

कप्तानी की रेस में ऋषभ पंत का भी नाम आगे आ रहा है, जिनके पास आईपीएल में भी नेतृत्व करने का अनुभव है। बीसीसीआई ऐसे में उन्हें भी टीम की कमान सौंप सकता है। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से तो किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

ऋषभ पंत को बनाया जाएगा टीम का कप्तान!

आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम को नया कप्तान ऋषभ पंत के रूप में मिल सकता है। रोहित शर्मा के सन्यास लेने की खबरें खूब चल रही हैं, क्योंकि वे छोटे प्रारूप में अब खेलना नहीं चाहते हैं। रोहित शर्मा के सन्यास लेने से टीम को एक नए कप्तान की जरूरत पड़ेगी।

इसमें वैसे तो हार्दिक पांड्या का नाम भी आगे आ रहा है, लेकिन लोकप्रियता और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बना सकती है। ऋषभ पंत के पास आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करने का अनुभव प्राप्त है।

इतना ही नहीं बतौर कप्तान उन्होंने विकेटकीपिंग के साथ-साथ एक शानदार बल्लेबाज के रूप में भी प्रदर्शन किया है। अभी वैसे ऑफिशियली तौर पर किसी ने कुछ नहीं कहा है।

2 जून से शुरू होगा बर्ल्ड कप

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप आगाज 2 जून से होने जा रहा है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ 5 जून को खेलने उतरेगी। पहले मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, अभी इस पर कुछ स्पष्ठ नहीं है। रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं। विराट कोहली और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों का खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow