Monsoon Update: IMD ने कर दी भविष्वाणी, इस दिन मानसून देगा दस्‍तक, अगले 48 घंटे इन राज्यों में मूसलाधार बारिश

By

Sarita

नई दिल्ली। भीषण गर्मी और तेज धूप (Weather Forecast) को देखकर अब लोगों को डर सा लगने लगा है। दोपहर के समय में चिलचिलाती गर्मी (Weather Update) और भयंकर लू चलती हुई देखकर घर से निकलने की हिम्मत नहीं हो रही है। लोग मॉनसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, तेलंगाना को लेकर एक अच्छी खबर सामने आ रही है।

दरअसल, यहां पर जून के दूसरे हफ्ते में मॉनूसन दस्तक दे सकता है। मतलब मॉनसून के बाद लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग की मानें तो केरल में 31 मई को मॉनसून की एंट्री हो सकती है। उत्तर प्रदेश में 20 जून के आसपास मॉनसून दस्तक दे सकता है। इस समय देश के ज्यादातर अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। कई राज्यों में हीटवेव को देखते हुए चेतवानी जारी कर दी है।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी का भयंकर प्रकोप देखने को मिल रहा है। दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। आज यानी शनिवार को दिल्ली-एनसीआर में लू के थपेड़ों का दौर जारी रहा है। दिल्ली में आज भयंकर गर्मी देखने को मिली है।

इन राज्यों में चलेगी भयंकर लू

आईएमडी ने कहा कि दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा के कई इलाकों में 17 से 21 मई तक काफी लू चल सकती है। इसके अलावा 17 से 21 मई तक उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चलने की आशंका जताई गई है। गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है। इसके अलावा 17 से 20 मई तक बिहार, 19 और 20 मई को झारखंड को भी हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

केरल में भारी बारिश की चेतवानी

मौसम विभाग के मुताबिक, केरल राज्य में 20 और 21 मई को अलग-अलग जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 17 से 21 मई तक तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग – अलग जगहों पर भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

लक्षद्वीप में भी 20 और 21 मई को ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है। 17 से 21 मई तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। केरल और माहे में 17 से 19 मई तक अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

Sarita के बारे में
Sarita Sarita Singh brings over 8 years of media experience to Timesbull.com. From crime to entertainment, her writing captivates readers. Her journey started small, then blossomed at Rajasthan Patrika, India.com, and News 24 Digital. Now, she thrives on diverse content creation at Timesbull.com. A master storyteller, Sarita's future shines bright. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App