रोहित शर्मा को यूं ही नहीं कहते हिटमैन, चौके-छक्के बरसाने वाले बल्ले की कीमत सुनकर फट जाएंगी आंखें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः क्रिकेट का जिक्र हो और भला भारतीय टीम के कप्तान व तूफानी खिलाड़ी रोहित शर्मा का जिक्र ना आए, ऐसा तो कभी हो नहीं सकता है। रोहित शर्मा ने अपने शांत मिजाज, जबरदस्त बल्लबाजी से ऐसी पहचान बनाई कि उनका हर कोई कायल है। क्रीज पर खड़े होते ही विपक्षी टीमों के पसीने छूट जाते हैं। तीन-तीन दोहरे शतक लगाने वाले देश ही नहीं बल्कि दुनिया के इकलौते बल्लेबाजों की लिस्ट में नाम सबसे ऊपर आता है। काफी दिनों से भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं, जिनके चाहने वाले विदेशों में भी मिल जाते हैं।

एक बार फिर उनके नेतृत्व में भारतीय टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेलने विदेश जा रही है, जिसकी चर्चा अभी से शुरू हो गई है। ऐसे में सब अपने चहेते कप्तान से संबंधित बातें जानना चाहते हैं। रोहित शर्मा इतनी लंबी-लंबी पारी खेलने के पीछे उनका संयम तो है है और बल्ले का साथ भी अहम माना जाता है। रोहित शर्मा के बल्ले की कीमत इतनी है कि हर कोई जानकर हैरान रह जाएगा।

जानिए रोहित शर्मा के बल्ले की कीमत कितनी?

रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। जिस बल्ले से वे मैदान पर खेलने आते हैं, उसकी कीमत सुनकर आप चक्कर में पड़ जाएंगे, जो हर किसी को हैरान कर देगा। दुनियाभर में हिटमैन के नाम से पहचान बनाने वाले रोहित शर्मा जिस बल्ले से रनों की बरसात करते हैं उसकी कीमत सैकड़ों में नहीं बल्कि हजारों में है।

रोहित शर्मा के बल्ले की कीमत 22,000 से 25,000 रुपये है। वे हमेशा इतने रुपये के बल्ले से ही खेलना पसंद करते हैं। टेस्ट, वनडे और टी-20 में वे इतने रुपये के बल्ले से ही खेलना पसंद करते हैं। इतना ही नहीं इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में भी इसी बल्ले से खेल रहे हैं। उनके बल्ले का वजन कितना है, इसे लेकर आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है। यही वजह है कि रोहित बड़े-बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं।

रोहित शर्मा का प्रदर्शन

37 वर्षीय रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी सभी फॉर्मेट में काफी शानदार रहा है। उन्होंने अभी 59 टेस्ट मैच खेलकर 4137 रन बनाए। उनका एक पारी में उच्च स्कोर 212 रहा, जबकि औसत की बात करें 45.5 है। टेस्ट प्रारूप में उनके बल्ले से 12 शतक और 17 अर्धशतक निकल चुके हैं। वनडे प्रारूप की बात करें तो 262 मैचों में 10709 रुन बना चुके हैं। उनके बल्ले से 31 शतक, 55 अर्धशतक निकले हैं। उनका उच्च स्कोर 264 रन है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow