हार्दिक पांड्या पर चला BCCI का डंडा, 30 लाख के जुर्माने के साथ लगाया अगले सीजन के मैच पर बैन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के पूरे सीजन में मुंबई इंडियंस के नए नवेले कप्तान आलोचना के चलते चर्चा का विषय बने रहे। मुंबई के खराब प्रदर्शन के चलते किसी ने उन्हें पनौती करार दिया तो किसी ने उन्हें नकारा क्प्तान बताया। आईपीएल सीजन के आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे खिलाड़ियों और कप्तान को बड़ी निराशा झेलनी पड़ी।

मैच के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या पर ऐसी कार्रवाई हुई कि आप भी जानकर माथा पकड़ लेंगे। हार्दिक पांड्या पर स्लो ओवर के चलते भारी भरकम जुर्माने लगाने के साथ एक मैच का बैन लगाया गया। यह पहली बार हुआ जब हार्दिक पांड्या पर आईपीएल में स्लो ओवर के चलते बड़ी कार्रवाई हुई। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर यह तगड़ी कार्रवाई बीसीसीआई की ओर से हो चुकी है।

बीसीसीआई ने चलाया कार्रवाई का डंडा

लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथों मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मुंबई की ओर से स्लो ओवर के चलते बीसीसीआई ने कप्तान हार्दिक पांड्या पर तगड़ी कार्रवाई की। हार्दिक पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच का बैन लगाया गया। इस सीजन में तो हार्दिक पांड्या की टीम अपने कोटे के पूरे मैच खेल चुकी है।

अब साल 2025 में हार्दिक पांड्या आईपीएल सीजन का अपना पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। यह टीम के लिए किसी बड़े झटकी की तरह होगा। इसके अलावा साथी खिलाड़ियों पर भी जुर्माना डाला गया। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत और टीम के खिलाड़ियों को यह बड़ी कार्रवाई झेलनी पड़ी।

मुंबई इंडिंयस ने प्रदर्शन से किया काफी निराश

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सेशन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा, जो प्लेऑफर में भी नहीं पहुंच सकी। इतना ही नहीं प्वाइंट टेबल की बात करें तो सबसे नीचे 10वें नंबर रही है। मुंबई ने अपने कोटे के 14 मैचों में कुल 4 ही जीत मिल सकी, जो टीम के लिए किसी बड़े झटके की तरह रहा। आईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार रहा, जब मुंबई इंडियंस सबसे नीचे रही। टीम के खराब प्रदर्शन की वजह हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा में गुटबाजी भी माना जा रहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow