Weather Forecast: बारिश, बर्फबारी और तूफान को लेकर आई नई अपडेट, 19 मार्च तक सिर के उपर गरजेंगे बादल

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Weather News) में इस समय मौसम का मिजाज बहुत ही तेजी से बदलता हुआ दिख रहा है। दिन के तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी अभी देखने को मिल रही है। पिछले दिनों दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश (Weather News Update) दर्ज की गई थी।

दिल्ली (Delhi Weather Forecast) में आज यानी 14 मार्च को काफी खिली हुई धूप देखने को मिल रही है। हालांकि, अभी भी सुबह और शाम के समय में हल्की ठंड लोगों को महसूस हो रही है। भारत मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक 19 मार्च तक दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है।

हालांकि, फिलहाल बारिश की कोई आशंका नहीं जताई गई है। आईएमडी (IMD Update) के मौसम बुलेटिन में 19 मार्च तक देश के कई हिस्सों में बर्फबारी, बारिश, तूफान को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार दिनों के दौरान केरल, माहे, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में मौसम काफी गर्म रहने वाला है।

बर्फबारी की चेतवानी

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में (Himachal Weather Update) स्थानीय मौसम कार्यालय ने 14 मार्च को पहाड़ी इलाकों में अलग – अलग जगहों पर बारिश, बर्फबारी और तूफान की चेतवानी जारी कर दी है। इसके बाद शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की गई है।

उत्तराखंड में मौसम को लेकर जारी अलर्ट

उत्तराखंड में उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। वहीं, आईएमडी ने राज्य के शेष जिलों में शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा, राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी का येलो अलर्ट भी आने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 13-16 मार्च तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की बारिश/बर्फबारी की भविष्वाणी की है। अरुणाचल प्रदेश में, आईएमडी ने 13-19 मार्च के दौरान हल्की वर्षा/बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग ने 13 से 19 मार्च के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है। जबकि, 16 से 19 मार्च तक झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में भी ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App