इस SUV ने Maruti और Hyundai को दिया तगड़ा झटका, 6 लाख में लग्जरियस परफॉर्मेंस

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Punch: भारतीय बाजार में एसयूवी का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। लोग सिर्फ एसयूवी खरीदना चाह रहे है। टॉप 10 की लिस्ट में इस बार 4 एसयूवी है। इसमें से पहले नंबर पर भी एसयूवी रही है।

जहां पहले नंबर पर मारुति वेगनरz स्विफ्ट या फिर बलेनो रहा करती थी। वही मार्च 2023 में टाटा पंच सबसे ज्यादा बिकी है। लोगों को बजट में आने वाली सस्ती एसयूवी काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यही कारण है कि टाटा पंच ने इस बार बाजी मार ली है।

सेल्स रिपोर्ट में दिखा SUV का दबदबा

सेल्स रिपोर्ट को ध्यान से देखे तो मार्च 2024 इस कार के कुल 17547 मिनट की बिक्री हुई है। वहीं पिछले महीने इसका सिर्फ 10894 यूनिट बिका है। किसी को विश्वास नहीं हो रहा है कि पंच में वैगन आर और स्विफ्ट को पछाड़ दिया है।

टाटा पंच के बाद दूसरे नंबर पर हुंडई क्रेटा रही। इसके कुल 16458 यूनिट की बिक्री हुई है। वहीं पहली बार मारुति वेगनर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इसके कुल 16368 यूनिट की बिक्री हुई है। वहीं चौथे नंबर पर महिंद्रा स्कार्पियो रही। इसके कुल 15151 यूनिट की बिक्री हुई है। इसमें स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक दोनों मॉडल शामिल है।

Tata Punch की कीमत है अच्छी

टाटा पंच की कीमत ₹6 लाख से शुरू होकर 9.52 लाख तक जाती है। इस कीमत में आपको 1.02 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 88 बीएचपी तक का पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

यह फाइव स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स के साथ आती है। इसमें आपको 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। वहीं हाल ही में कंपनी ने इसके सीएनजी मॉडल को भी लॉन्च किया है जिसमें आपको 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलता है।

मिलता है ये सब फीचर

फीचर्स के तौर पर इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ऑटो एयर कंडीशनिंग, ऑटोमेटिक हेडलाइट, कनेक्ट कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयर बैग, ABS, रियर डिफॉगर, रियर पार्किंग सेंसर, isofix चाइल्ड एंकर मिलता है।

इतने अच्छे सेफ्टी फीचर के कारण ही यह फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। देखा जाए तो टाटा पंच छोटे परिवार के लिए काफी अच्छी कार है। वहीं से ट्रैफिक में चलना भी काफी आसान है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App