Farmar Protest: हरियाणा के इन शहरों में 11 से 13 फरवरी तक कई शहरों में बंद रहेगी इंटरनेट की सुविधा

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: एक बार फिर किसानों का आंदोलन शुरू हो चुका है, जिसे लेकर हरियाणा में अलर्ट पर रखा गया है। हरियाणा के अंबाला, कुरूक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार फतेहाबाद और सिरसा जिलों के अधिकतर क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर, मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बल्क एसएमएस और सभी डोंगल सेवाएं संस्पेंड करने का फैसला लिया गया है।

इसके साथ ही यह आदेश 11 फरवरी की सुबह 6 बजे से 13 फरवरी की रात 11:59 बजे तक लागू रहने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवी एस एन प्रसाद ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक और सीआईडी द्वारा यह जानकारी दी गई है। इसके अलावा किसानों ने जिस मार्च या प्रदर्शन का आह्वान किया है। अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंद, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा जिले में तनाव फैल सकता है।

जानिए क्यों बंद रहेगा इंटरनेट

हरियाणा के सचिव ने कहा कि इन जिलों में इंटरनेट का गलत इस्तेमाल कर भड़काऊ मैसेज फैलाने का किया जाता है। लोगों तक यह अफवाह सोशल मीडिया और मेसेज सर्विस के जरिए फैलाई जाने का काम कर सकती हैं। जानकारी के अनुसार, अफवाह के लिए व्हाट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, मोबाइल फोन और एसएमएस का गलत किया जा सकता है। हिंसक गतिविधि होने और उसमें जानमाल को गभीर नुकसान हो सकता है।

टेलीकॉम कंपनियों को दिए दिशा-निर्देश

टीवी एस एन प्रसाद ने बताया कि मुझे प्राप्त अधिकार के तहत हरियाणा के गृह सचिव होने के नाते मैं टेलीकॉम सर्विस पर अस्थायी रोक लगाई है। इसके साथ ही अंबाला कुरुक्षेत्र, कैथल, जिंदल हिसार, फतेहाबाद और सिरसा में मोबाइल इंटरनेट सेवा (2जी, 3जी, 4जी, 5जी, सीडीएमए और जीपीआरएस), बल्क मेसेज (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज) और डोंगल सर्विस पर रोक लगी रहेगी। जानकारी के लिए बता दें कि किसान तमाम मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर रहे हैं, जिसे लेकर कई जगह अलर्ट पर रखा गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App